ताज़ा खबर
 

India vs New Zealand: कप्तान विराट कोहली ने जीता टॉस, ये दो खिलाड़ी नहीं खेलेंगे मैच

World Cup 2019, Ind vs NZ India vs New Zealand ODI Practice Match Squad, Players List, Playing 11 Today Match, Updates: इन दोनों टीमों के बीच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल माने जाने वाली पिच केनिंगटन ओवल में यह मुकाबला खेला जाएगा।

Author नई दिल्ली | Updated: Jun 03, 2019 3:13:40 pm
World Cup 2019, Ind vs NZ ODI Practice Match Squad, Players List: भारत बनाम न्यूजीलैंड।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच शनिवार को वर्ल्ड कप का तीसरा अभ्यास मैच खेला जएगा। इससे पहले खेले गए दो मैचों में अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका जीत हासिल करने में कामयाब रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ इस अभ्यास मैच में कंधे की चोट की वजह से विजय शंकर हिस्सा नहीं लेंगे। इसके अलावा केदार जाधव भी मैदान पर दिखाई नहीं देंगे। प्रबल दावेदारों में शुमार भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल कर वर्ल्ड कप आगाज जीत के साथ करना चाहेगी। इन दोनों टीमों के बीच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल माने जाने वाली पिच केनिंगटन ओवल में यह मुकाबला खेला जाएगा।

हालांकि भारत को अब भी चौथे नंबर को चल रहे संशय को साफ करना है। केनिंगटन ओवल में होने वाले इस मुकाबले में टीम अपने मजबूत गेंदबाजी आक्रमण में प्रयोग के बजाय लोकेश राहुल और विजय शंकर पर ध्यान लगायेगी जो चौथे नंबर के दावेदारों में शामिल हैं।

World Cup 2019, India vs New Zealand Live Cricket Score Streaming Online

प्लेइंग इलेवन-
भारत : विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी, दिनेश कार्तिक, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), टाम ब्लंडेल (विकेटकीपर), ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डि ग्रांडहोमे, लोकी फर्गुसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टाम लाथम (विकेटकीपर), कोलिन मुनरो, जिम्मी नीशाम, हेनरी निकोल्स

World Cup 2019 LIVE, India vs New Zealand Practice Match Live 

Live Blog

Highlights

    14:13 (IST)25 May 2019
    मैच से पहले बल्लेबाजों ने की प्रैक्टिस

    मैच से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने जमकर नेट पर अभ्यास किया है। कप्तान कोहली के साथ-साथ धोनी और हार्दिक पंड्या ने भी जमकर शॉट्स लगाए। 

    14:02 (IST)25 May 2019
    सही खिलाड़ियों का करना होगा चयन

    विराट कोहली के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के शुरुआती मैच से पहले सही टीम के चयन करने की बड़ी चुनौती होगी।

    13:45 (IST)25 May 2019
    हार्दिक पंड्या अच्छी फॉर्म में

    हार्दिक पंड्या ने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। पंड्या अगर अपना आईपीएल का प्रदर्शन विश्वकप में दोहराते हैं तो भारत को बल्लेबाजी में गहराई मिलेगी।

    13:30 (IST)25 May 2019
    विश्व के सबसे अच्छे तेज गेंदबाज

    भारत के पास विश्व के सबसे अच्छे तेज गेंदबाज हैं। जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी की तिकड़ी विश्व के किसी भी बैटिंग लाइनअप को ढेर करने की छमता रखती है।

    13:14 (IST)25 May 2019
    बैटिंग लाइनउप को लेकर अब भी संशय

    भारत अपने बैटिंग लाइनउप को लेकर अब भी संशय में है। दरअसल पहले तीन बल्लेबाजों के बाद कोई भी ऐसा बल्लेबाज नहीं है जिस पर भरोसा किया जा सके। हालांकि आईपीएल में धोनी और लोकेश राहुल अच्छे फॉर्म में थे। लेकिन देखना होगा क्या वे विश्वकप में अपने उसी फॉर्म को जारी रख पाते हैं।

    12:57 (IST)25 May 2019
    भारत के साथ मैच होने पर खुश टेलर

    हाल के वर्षों में वनडे के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार रॉस टेलर ने कहा था कि अच्छा है कि न्यूजीलैंड की टीम अपने अभ्यास मैच में भारत से खेल रही है।

    12:40 (IST)25 May 2019
    विराट कोहली पर होगी नजर

    प्रतिद्वंद्वी टीमों की निगाहें हालांकि भारतीय कप्तान पर टिकी होंगी जो 50 ओवर के क्रिकेट के अलावा टेस्ट क्रिकेट में भी नंबर एक बल्लेबाज हैं।

    12:21 (IST)25 May 2019
    गेंदबाजों को दिखाना होगा दम

    भारत के पास मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज मौजूद है। ये दोनों ही गेंदबाज शुरुआती ओवर में विकेट झटकने के लिए जाने जाते हैं। मिडल ओवर में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल पर टीम को संभालने की जिम्मेदारी होगी।

    12:07 (IST)25 May 2019
    दुनिया में सबसे मजबूत टीम भारत

    सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा और शिखर धवन के बाद तीसरे नंबर पर विराट कोहली की मौजूदगी से शीर्ष तीन के हिसाब से भारत दुनिया में सबसे मजबूत टीम है।

    11:53 (IST)25 May 2019
    नंबर चार पर रहेगी नजर

    नंबर चार पर बल्लेबाजी को लेकर पिछले कुछ समय से लगातार बहस हो रही है। केएल राहुल, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक और एम एस धोनी के रूप में कप्तान विराट कोहली के पास विकल्प मौजूद है।

    11:32 (IST)25 May 2019
    यहां देख सकते हैं मैच

    भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड कप अभ्यास मैच को आप शनिवार को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनल्स पर देख सकते हैं।

    11:13 (IST)25 May 2019
    5 जून को पहला मैच

    भारत पांच जून को साउथम्पटन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टूर्नामेंट में अभियान की शुरुआत करेगा। दक्षिण अफ्रीका के बाद टीम 9 मई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी।  

    10:54 (IST)25 May 2019
    वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर भारतीय टीम

    वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम इंग्लैंड से पीछे दूसरे स्थान पर हैं और वह मेजबान देश और गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के साथ टूर्नामेंट की प्रबल दावेदारों में शुमार होगी।

    10:34 (IST)25 May 2019
    दो बार की चैंपियन है भारत

    विराट कोहली की टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के टूर्नामेंट में दो खिताबों में एक और ट्राफी जोड़ने के इरादे से यहां पहुंची है। उसने 1983 और 2011 में खिताब अपने नाम किया था।

    10:19 (IST)25 May 2019
    परिस्थितियों के अनुरूप ढलना होगा

    शुरूआती अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय खिलाड़ियों की कोशिश परिस्थितियों के अनुरूप ढलने की होगी। इंग्लैंड की पिचों पर भारतीय बल्लेबाजों से बड़ी उम्मीदें होगी।

    Next Stories
    1 वार्म अप मैच में ही गर्मागर्मी, अफगान प्लेयर ने एक ओवर में जड़े 5 चौके तो भड़का पाकिस्तान गेंदबाज
    2 भारत को बड़ा झटका, वर्ल्ड कप से ठीक पहले विजय शंकर और शिखर धवन चोटिल
    3 Sri Lanka vs South Africa, World Cup 2019 Practice Match 2: जानिए कहां और कब देख सकते हैं मैच का लाइव प्रसारण