ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, ऑफ स्पिनर मार्क क्रेग सिरीज़ के बाकी मैचों से बाहर

न्यूजीलैंड के ऑफ स्पिनर मार्क क्रेग मांसपेशियों में खिंचाव के कारण भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

Author कानपुर | September 26, 2016 3:58 PM
कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में पहले टैस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली का विकेट लेने के बाद खुशी मनाते न्यूजीलैंड के ऑफ स्पिनर मार्क क्रेग। (AP Photo/Tsering Topgyal/25 Sep, 2016)

न्यूजीलैंड के ऑफ स्पिनर मार्क क्रेग मांसपेशियों में खिंचाव के कारण भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे और उनके स्थान पर जीतन पटेल को टीम में शामिल किया गया है जो तीन साल बाद कीवी टीम में वापसी करेंगे। क्रेग की मांसपेशियों में पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन रविवार (25 सितंबर) को दूसरी पारी में गेंदबाजी करते समय खिंचाव आ गया था। उन्हें तुरंत ही उपचार के लिए बाहर जाना पड़ा और फिर वह मैदान पर नहीं लौटे। वह हालांकि बल्लेबाजी के लिए उपलब्ध रहेंगे। क्रेक ने भारत की दोनों पारियों में एक-एक विकेट लिया।

कीवी कोच माइक हेसन ने विज्ञप्ति में कहा, ‘हम मार्क को लेकर वास्तव में निराश हैं। उन्होंने इस श्रृंखला के लिये काफी अच्छी तैयारियां की थी। उन्होंने पहली पारी में अच्छी गेंदबाजी की थी जिसके बाद उनकी बगल की मांसपेशियों में खिंचाव होने लग गया था।’ ऑफ स्पिनर पटेल (36 वर्ष) ने आखिरी बार 2013 में टेस्ट मैच खेला था लेकिन उन्होंने काउंटी क्रिकेट में वारविकशर की तरफ से हाल में अच्छा प्रदर्शन किया है। हेसन ने कहा कि भारतीय पिचों में एक ऑफ स्पिनर का होना जरूरी है और पटेल उनकी जरूरतों पर खरा उतरता है। दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार (30 सितंबर) से कोलकाता में खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App