ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: पहले मैच में शतक जड़ने वाले लाथम ने बताया, भारतीय स्पिनर्स के खिलाफ क्‍या है बेस्‍ट ऑप्‍शन

लाथम ने बताया कि उन्होंने घर में स्पिनरों से निपटने के लिए क्या तैयारियां की थीं।

Author October 25, 2017 11:59 AM
भारत के खिलाफ वनडे श्रृंखला के पहले मैच में शतक जड़कर टीम को जीत दिलाने वाली बल्‍लेबाज टॉम लाथम। (Photo: PTI)

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टॉम लाथम ने मंगलवार को कहा कि भारतीय स्पिन गेंदबाजों का सामना करते हुए उन्हें स्वीप शॉट खेलने में आसानी होती है। लाथम ने मुंबई में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। उन्होंने कहा कि तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारत के खिलाफ स्पिन को अच्छा खेलना सफलता की कुंजी है। दोनों टीमें बुधवार को दूसरे वनडे मैच में आमने-सामने होंगी। लाथम ने मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, “एक चीज जो मेरे दिमाग में अपने आप आती है वो स्वीप शॉट जो मैं अपने पूरे करियर में खेलता आया हूं। मुझे गेंद को हवा में मारने की अपेक्षा इस शॉट को खेलना आसान लगता है।” उन्होंने कहा, “दूसरे खिलाड़ियों को हो सकता है हवा में खेलना आसान लगता हो। यह जरूरी है कि अलग-अलग परिस्थतियों के लिए आपके पास अलग-अलग रणनीतियां हों और आप उस पर अमल करें।” लाथम ने पहले मैच में रॉस टेलर के साथ चौथे विकेट के लिए दोहरी शतकीय साझेदारी करते हुए किवी टीम को सीरीज में 1-0 से आगे कर दिया था।

लाथम ने साथ ही बताया कि उन्होंने घर में स्पिनरों से निपटने के लिए क्या तैयारियां की थीं। उन्होंने कहा, “यहां आने से पहले मैंने स्पिन खेलने को लेकर काम किया था। घर में कुछ विकेट थोड़े सूखे और स्पिन के मददगार थे। उन विकेट पर मैंने बल्लेबाजी का अभ्यास किया था।” टॉम लाथम के शतक और रॉस टेलर के अर्धशतक के अलावा गेंदबाजों के दम पर किवी टीम ने मेजबानों को वानखेड़े स्टेडियम में छह विकेट से मात दी थी। किवी टीम एक बार फिर उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी। वह जानती है कि उसके पास भारत जैसी मजबूत टीम को उसके घर में मात देने का बेहतरीन मौका है जिसे भुनाकर वह इतिहास रच सकती है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में खेले गए पहले वनडे मैच में मिली हार के बाद भारतीय टीम पर सीरीज में हार का खतरा मंडरा रहा है। दूसरा मैच बुधवार को यहां के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला जाएगा। अगर किवी टीम यह मैच जीत लेती है तो तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले लेगी और भारत को वर्षो बाद घर में सीरीज हार का सामना करना पड़ेगा।

लेकिन, गिरकर मजबूत वापसी के लिए मशहूर आक्रामक कप्तान विराट कोहली की भारतीय टीम हर हाल में दूसरा मैच जीतकर सीरीज में प्रतिद्वंद्विता को जिंदा रखना चाहेगी। भारतीय टीम यह मैच जीत लेती है तो कानपुर में खेला जाने वाले तीसरा मैच निर्णायक हो जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App