ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: कोहली को आउट कर पूरा हुआ काइल जैमीसन का सपना, नहीं रहा खुशी का ठिकाना

IND vs NZ 1st Test: काइल जैमीसन ने कहा, ''कोहली बेहतरीन बल्लेबाज है और भारत के लिये महत्वपूर्ण भी। उसका विकेट लेना बड़ी अचीवमेंट है। शुरूआत में ही दो विकेट लेना काफी खास था।'' उनकी गेंदों को मिलने वाली अतिरिक्त उछाल उनकी ताकत रही है।

कोहली को आउट कुछ ऐसे मुस्कुराते दिखे न्यूजीलैंड टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले काइन जैमीसन

IND vs NZ 1st Test: ‘‘टेस्ट क्रिकेट में अपने पहले दिन में विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के विकेट को लेना मेरे लिए किसी सपने से कम नहीं था और मेरा मानना है कि पिछले कुछ सप्ताह मेरे लिये किसी ख्वाब की तरह ही रहे हैं। यह कहना है न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले काइल जैमीसन का। उन्होंने बेसिन रिजर्ब में 21 फरवरी को खेले गए मैच में भारतीय टीम के तीन विकेट चटकाए। छह फुट आठ इंच लंबे इस गेंदबाज ने कहा मैच के बाद कहा कि मुझे यकीन नहीं हो रहा कि मेरा यह सपना पूरा गया। बकौल ” पिछले कुछ सप्ताह सपने जैसे रहे हैं। मैं अपने और टीम के लिये बहुत खुश हूं।”

जैमीसन ने कहा, ”कोहली बेहतरीन बल्लेबाज है और भारत के लिये महत्वपूर्ण भी। उसका विकेट लेना बड़ी अचीवमेंट है। शुरूआत में ही दो विकेट लेना काफी खास था।” उनकी गेंदों को मिलने वाली अतिरिक्त उछाल उनकी ताकत रही है। उन्होंने कहा, ”मैं सरलता में विश्वास रखता हूं। मेरा काम उन्हें खेलने पर मजबूर करना है और अतिरिक्त उछाल उन्हें आगे लाती है। गति , उछाल और स्विंग से काफी मदद मिल रही है जिससे मेरा काम आसान हो गया।”

लंबे कद के कारण वह दूसरे सीम गेंदबाजों की तुलना में अधिक गेंद डाल पाते हैं जिस पर उन्होंने पुजारा और हनुमा विहारी हो आउट किया। उन्होंने कहा, ”अपने कद की वजह से मैं फुल लैंग्थ डाल सकता हूं। इससे बल्लेबाजों को फ्रंटफुट पर आना ही पड़ता है।” यानी 6 फुट का कद काइल को सफलता दिलाने में मददगार साबित हुआ।

जैमीसन ने कहा, कि ”मुझे कल पता चला(वो खेल रहा हूं) और मेरे लिए हमेशा टेस्ट क्रिकेट शिखर पर रहा है। कैप प्रेजेंटेशन और आज सुबह एंथम के साथ भावनाएं थी। इसके अलावा मैं हवा पाने के लिए बहुत ही भाग्यशाली थी। मुझे यकीन नहीं है कि मुझे कितनी बार ये मौका मिलेगा। लेकिन कोई शिकायत नहीं है।” उन्होंने आगे कहा, ”मुझे इस बात की भी खुशी है कि कप्तान केन विलियम्सन ने मुझे हवा में गेंदबाजी करने की अनुमति दी थी। जिससे मदद मिली।”

बता दें कि काइल भारत के खिलाफ 2 वन डे में पृथ्वी शॉव उनका पहला विकेट थे। हालांकि उस दौरान उन्हें उतनी खुशी नहीं हुई जितनी की कोहली को आउट करने पर हुई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्रज्ञान ओझा ने 13 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, संन्यास लेते वक्त बयां किए यादगार लम्हे