ताज़ा खबर
 

India vs New Zealand, CWC 2019 Nottingham Weather Today: फिर शुरू हुई मैदान पर बारिश ,मैच में होगी और देरी

India vs New Zealand, Ind vs NZ CWC 2019: टेंटब्रिज में होने वाले इस मुकाबले में बारिश के चलते समय पर टॉस भी नहीं हो पाया है। इस टूर्नामेंट में 17 में से 3 मैच पहले ही बारिश की वजह से रद्द हो चुके हैं। भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे टॉस होना था लेकिन बारिश के चलते टॉस नहीं हो सका।

IND vs NZ: बारिश के कारण मैच समय पर नहीं शुरू हो सका।(फोटो- आईसीसी)

India vs New Zealand, CWC 2019 Nottingham Weather Today: आईसीसी विश्व कप 2019  के एक और मुकाबले में बारिश ने खलल जबरदस्त खलल डाल दिया है। विश्व कप 2019 के 18वां मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाना था लेकिन बारिश के चलते यह  मुकाबला अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। टेंटब्रिज में  होने वाले इस मुकाबले में बारिश के चलते समय पर टॉस भी नहीं हो पाया है। इस टूर्नामेंट में 17 में से 3 मैच पहले ही बारिश की वजह से रद्द हो चुके हैं। भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे टॉस होना था लेकिन बारिश के चलते टॉस नहीं हो सका। बारिश अभी भी बंद नहीं हुई है और रुक-रुक कर बारिश  हो रही है।

इस विश्व  कप में कब-कब बारिश ने डाला खलल: इस विश्व कप में अबतक 17 मुकाबलो में से  3 मुकाबले बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं।  इससे पहले 4 जून को कार्डिफ में श्रीलंका-अफगानिस्तान के खेलने जाने वाले मैच में बारिश ने खलल डाला था। बारिश के चलते यह मुकाबला 41-41 ओवर का ही कर दिया गया था। सात जून को ब्रिस्टल में पाकिस्तान और श्रीलंका का मैच रद्द करना पड़ा था , इस मैच में बारिश  के चलते टॉस तक नहीं हो पाया था।

10 जून को भी कुछ ऐसा ही हुआ था जब साउथेम्प्टन में साउथ अफ्रीका-वेस्टइंडीज का मैच 7.3 ओवरों से आगे खेला नहीं जा सका। 11 जून को  एक बार फिर से बारिश के चलते  ब्रिस्टल में श्रीलंका और बांग्लादेश मुकाबले का टॉस हो नहीं पाया है और यह मैच बारिश की भेंट चढ़ गया।

जब बारिश के चलते बिना गेंद फेंके ही रद्द हो गए मैच: 1979 के मुकाबले में एक बार ऐसा हुआ था जब बिना गेंद फेंके ही मैच रद्द करना पड़ा था इसके बाद साल 2015 के  विश्व कप में भी ऐसा ही हुआ साल 2019 में अबतक दो बार ऐसा हो चुका है। (पाकिस्तान बनाम श्रीलंका- इस वर्ल्ड कप का 11वां मैच। इसके आलावा बांग्लादेश  बनाम श्रीलंका-16वां मैच में भी बारिश के चलते ऐसा हुआ। )

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Ind vs NZ Updates: बारिश के चलते रद्द भारत-न्‍यूजीलैंड मैच, दोनों टीमों को मिले 1-1 अंक
2 India vs New Zealand : जीत की हैट्रिक लगाने से चूका भारत, न्यूजीलैंड के खिलाफ बारिश ने बिगाड़ा खेल
3 India vs New Zealand Updates: बारिश ने डाली बाधा, इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती हैं दोनों टीमें
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit