ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: बल्‍लेबाजों पर भड़के किवी कप्‍तान, बोले- भारतीय बॉलर्स ने रन बनाना मुश्किल कर दिया

भारत ने अपने गेंदबाजों के सधे प्रदर्शन के चलते किवी टीम को निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 230 रनों पर ही सीमित कर दिया था।

Author October 26, 2017 12:58 pm
नेट्स पर अभ्‍यास करते न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन। (Source: PTI)

भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में मिली हार के बारे में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, इसलिए मेजबान टीम को जीत हासिल हुई। भारत ने अपने हरफनमौला खेल के दम पर महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में बुधवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हरा दिया। मैच के बाद कप्तान विलियमसन ने कहा, “भारतीय गेंदबाजों ने हमारे लिए रन बनाना मुश्किल कर दिया था। हालांकि, हमारा प्रदर्शन भी खास नहीं था। हमने इस हार से सबक सीखा है। भारत की तरफ से शुरुआत में गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज बेहतरीन रहे।” इससे पहले, न्यूजीलैंड ने मुंबई में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को छह विकेट से हराया था। इसके साथ ही दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों का आंकड़ा 1-1 से बराबर हो गया है। ऐसे में तीसरा मैच दोनों के बीच निर्णायक रहेगा।

इस मैच के बारे में विलियमसन ने कहा, “हम जानते हैं कि हमें अब अगले और अंतिम वनडे मैच में बेहतर खेल दिखाना है। हम बड़ी उम्मीदों के साथ भारत आए हैं। मुंबई में हमने अच्छा प्रदर्शन किया था और अब कानपुर में भी हमें इसी प्रकार का प्रदर्शन करना होगा, लेकिन पुणे वनडे से बेहतर।”

भारत ने अपने गेंदबाजों के सधे प्रदर्शन के चलते किवी टीम को निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 230 रनों पर ही सीमित कर दिया था। इस आसान से लक्ष्य को भारत ने शिखर धवन (68) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 64) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से 46 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच 29 अक्टूबर को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा।

किवी टीम के लिए साउदी, मिलने, सैंटनर और कोलिन ग्रांडहोमे ने एक-एक विकेट लिया। भारत की तरफ से भुवनेश्वर ने तीन विकेट लिए। बुमराह और युजवेंद्र चहल को दो-दो विकेट मिले। पांड्या और पटेल एक-एक सफलता हासिल कर सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App