scorecardresearch

IND vs LEI: अपना ही विकेट गंवाने पर जश्न मनाने लगे ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा ने लगा लिया गले

मोहम्मद शमी और जडेजा ने शानदार गेंदबाजी की और दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए। इस बीच शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट लिए। दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज श्रीकर भरत (31) और हनुमा विहारी (9) बनाकर क्रीज पर है।

अपना ही विकेट गिरने पर जश्न मनाते ऋषभ पंत। (फोटो- ट्वीटग्रैब)

ऋषभ पंत ने शुक्रवार को लीसेस्टर में अपने अभ्यास मैच के दूसरे दिन भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ लीसेस्टरशायर के लिए 87 गेंदों पर 76 रन की शानदार पारी खेली। 46वें ओवर की तीसरी गेंद पर रविंद्र जडेजा ने विकेटकीपर-बल्लेबाज की पारी को अंत किया। पंत बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में लॉन्ग-ऑन पर श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट हो गए। आउट होने के ठीक बाद ड्रेसिंग रूम में जाते वक्त पंत ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाया। जडेजा ने उन्हें गले लगा लिया।

बर्मिंघम टेस्ट से पहले अभ्यास करने का यह एकमात्र मौका है। इसलिए कुछ भारतीय खिलाड़ी लीसेस्टरशायर के लिए खेल रहे हैं। पंत, चेतेश्वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और नवदीप सैनी काउंटी टीम के लिए खेल रहे हैं। अपनी पारी के दौरान, पंत ने 14 चौके और एक छक्का लगाया। लीसेस्टरशायर 57 ओवर में 244 रन पर आउट हो गया। चेतेश्वर पुजारा छह गेंद पर शून्य पर आउट हो गए।

शमी ने भी पुजारा को आउट करने के बाद उन्हें गले लगाकर जश्न मनाया। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ड्रॉप कर दिया गया था। इसके बाद उन्होंने फॉर्म हासिल करने के लिए काउंटी क्रिकेट का रुख किया। इससे पहले रणजी ट्रॉफी में भी खेले। पुजारा ने ससेक्स के लिए शानदार बल्लेबाजी की और 720 रन बनाए।

मोहम्मद शमी और जडेजा ने शानदार गेंदबाजी की और दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए। इस बीच शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट लिए। दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज श्रीकर भरत (31) और हनुमा विहारी (9) बनाकर क्रीज पर है। टीम इंडिया मे 18 ओवर में एक विकेट पर 80 रन बना लिए हैं। टीम फिलहाल 82 रनों से आगे हैं।

इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी में आठ विकेट पर 246 रन बनाकर घोषित किया। विकेटकीपर-बल्लेबाज भरत ने 111 गेंदों पर 70 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। इस बीच कप्तान रोहित शर्मा 47 गेंदों पर 25 रनों की पारी खेली और वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली 33 रन बनाकर आउट हुए। कोरोना के कारण पिछले साल पांचवां टेस्ट मैच स्थगित हो गया था। टीम इंडिया फिलहाल 2-1 से आगे चल रही है।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X