scorecardresearch

आयरलैंड के खिलाफ कौन लेगा ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर की जगह, पार्थिव पटेल ने संजू सैमसन पर नहीं जताया भरोसा

भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने 2 खिलाड़ियों का नाम लिया है जिन्हें आयरलैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर की जगह लेनी चाहिए। संजू सैमसन ने आयरलैंड के खिलाफ 2 टी 20 आई के लिए अपनी वापसी की है और पटेल ने संकेत दिया है कि वह प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर सकते हैं। आयरलैंड के खिलाफ भारत की अगुवाई हार्दिक पांड्या करेंगे।

भारत के बल्लेबाज संजू सैमसन (फोटो – एएनआई)

रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में टीम इंडिया इस हफ्ते के अंत में ऑयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया गया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में ऋषभ पंत कप्तान थे। वह और श्रेयस अय्यर भी टेस्ट टीम के साथ जुड़ गए हैं।

पंत और अय्यर की जगह कौन लेगा? इसपर चर्चा जारी है। संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव ने टीम में वापसी की है, जबकि राहुल त्रिपाठी टीम में एकमात्र नया चेहरा हैं। प्लेइंग इलेवन में दोनों की जगह लेने के लिए कई विकल्प हैं। सीरीज शुरू होने से कुछ दिन पहले टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने प्लेइंग इलेवन पर अपनी राय साझा की और 2 खिलाड़ियों का नाम बताया जिन्हें मौका मिलना चाहिए। उन्होंने सैमसन पर भरोसा नहीं जताया।

क्रिकबज पर पार्थिव ने कहा, “हम हमेशा संजू सैमसन के बारे में बात करते हैं। उनकी टीम में वापसी को लेकर काफी चर्चा है। वह एक बड़ा नाम हैx, कई लोग उसे खेलते हुए भी देखना चाहते हैं। लेकिन यहां (साउथ अफ्रीका के खिलाफ) संजू सैमसन फिट थे और उन्हें नहीं चुना गया, जिसका मतलब है कि दीपक हुड्डा को उनपर तरजीह दे रहे हैं, इसलिए आपने उन्हें पहले चुना था। “

पार्थिव ने आगे कहा, “इसी तरह आप वेंकटेश अय्यर की बात करते हैं। ऋतुराज गायकवाड़ ने जिस तरह से बल्लेबाजी की है, अगर आप एक और ओपनर बल्लेबाज को आजमाना चाहते हैं, तो आपके पास राहुल त्रिपाठी एक विकल्प हैं, जो कभी भी बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन आपको पहले वेंकटेश अय्यर को मौका देने चाहिए। आपको अवसर देने की जरूरत है, आपको लगातार बने रहने की जरूरत है। मैं मानता हूं कि जब आप एक टीम बनाते हैं, तो आप थोड़ा उत्साहित हो सकते हैं।”

हुड्डा और वेंकटेश दोनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज का हिस्सा थे, लेकिन बेंच पर ही बैठे रह गए क्योंकि टीम प्रबंधन ने पहले 2 मैचों में हार के बावजूद प्लेइंग 11 में एक भी बदलाव नहीं किया। आयरलैंड के खिलाफ सूर्यकुमार का चयन पक्का है, जबकि सैमसन को अपने मौके का इंतजार करना पड़ सकता है। दो टी20 मैच 26 और 28 जून को डबलिन में खेले जाने हैं।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट