scorecardresearch

IND vs IRE: आखिरकार संजू सैमसन को मिला मौका; पहले मैच के हीरो को किया ड्रॉप, आवेश खान बाहर, लेकिन बेंच पर बैठे रह गए अर्शदीप

ऋतुराज गायकवाड़ पिछले मैच में ही चोटिल होने के कारण बैटिंग करने नहीं आए थे। ऐसे में कयास लगाया जा रहा था कि अगर वह दूसरा टी-20 नहीं खेलते हैं तो वेंकटेश अय्यर को मौका मिलेगा। हालांकि, ऐसा हुआ नहीं। संजू सैमसन को उनके ऊपर तरजीह दी गई।

भारत बनाम आयरलैंड। (फोटो- बीसीससीआई)

आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने टीम इंडिया ने तीन बदलाव किया। ऋतुराज गायकवाड़ के चोटिल होने की वजह से संजू सैमसन को बतौर ओपनर मौका मिला। इसके अलावा पिछले मैच के हीरो लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की जगह रवि बिश्नोई को मौका मिला। वहीं आवेश खान की जगह हर्षल पटेल को प्लेइंग 11 में चुना गया। मेहमान टीम पहला टी-20 मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है।

अर्शदीप सिंह को नहीं मिला मौका- आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन करके प्रभावित करने वाले तेज गेंदबाज अर्शदीप को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया में चुना गया था। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को अभी तक डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है। उमरान मलिक को पिछले मैच में डेब्यू का मौका मिला।

वेंकटेश अय्यर भी बेंच पर बैठे रह गए- ऋतुराज गायकवाड़ पिछले मैच में ही चोटिल होने के कारण बैटिंग करने नहीं आए थे। ऐसे में कयास लगाया जा रहा था कि अगर वह दूसरा टी-20 नहीं खेलते हैं तो वेंकटेश अय्यर को मौका मिलेगा। हालांकि, ऐसा हुआ नहीं। संजू सैमसन को उनके ऊपर तरजीह दी गई। वह भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से ही बेंच पर बैठे हुए हैं। इसके अलावा राहुल त्रिपाठी को भी एक ओपनर के विकल्प थे, लेकिन उन्हें भी मौका नहीं मिला।

सूर्यकुमार यादव पर निगाहें- बल्लेबाजी की बात करें तो पिछले मैच में दीपक हुड्डा, इशान किशन और हार्दिक पांड्या ने शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं सूर्यकुमार यादव गोल्डन डक पर आउट हो गए थे। ऐसे दाएं हाथ का यह बल्लेबाज पर सबकी निगाहें होंगी। उन्होंने चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी की है।

उमरान को मिलेगा ज्यादा ओवर- अपनी रफ्तार से सनसनी मचाने वाले उमरान मलिक ने पहले टी-20 मैच में डेब्यू किया, लेकिन उन्हें सिर्फ एक ओवर में गेंदबाजी करने का मौका मिला। इसका एक कारण बारिश के कारण ओवर में कटौती भी था। अगर सबकुछ सही रहा था जम्मू-कश्मीर के इस तेज गेंदबाज को पूरे ओवर मिलेंगे।

टीम इंडिया की प्लेइंग 11- संजू सैमसन, ईशान किशन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, उमरान मलिक।

आयरलैंड की प्लेइंग 11- पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), गैरेथ डेलानी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, एंडी मैकब्राइन, क्रेग यंग, जोशुआ लिटिल, कॉनर ओल्फर्ट।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X