scorecardresearch

IND vs IRE: उमरान मलिक ने किया डेब्यू, हार्दिक पांड्या ने संजू सैमसन पर नहीं जताया भरोसा, RCB के स्टार गेंदबाज को भी किया बाहर

India vs Ireland T20: भारत और आयरलैंड के बीच पहले टी-20 मैच में उमरान मलिक को मौका मिला। सूर्यकुमार यादव की वापसी हुई है। दिनेश कार्तिक विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे।

उमरान मलिक (फोटो: बीसीसीआई)

टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने रविवार को आयरलैंड के मलाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड में दो मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में आयलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मेन इन ब्लू के लिए उमरान मलिक ने डेब्यू किया, जबकि मेजबानों के लिए कॉनर ओल्फर्ट पदार्पण करने जा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए अपनी तेज रफ्तार से सनसनी मचा दी। उन्होंने लगातार 150+ किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की।

उमरान को हर्षल पटेल की जगह टीम में मौका मिला है। दाएं हाथ के इस गेंदबाज ने पिछले दो आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर (RCB) के लिए शानदार गेंदबाजी की है। उमरान को टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया की कैप सौंपी। भुवी टीम के उपकप्तान हैं और आईपीएल में हैदराबाद के लिए खेलते हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर खेले थे और दोनों टेस्ट टीम के साथ हैं।

श्रेयस और ऋषभ की जगह टीम में दीपक हुड्डा और सूर्यकुमार यादव को मौका मिला है। संजू सैमसन को मौका नहीं मिला है। दिनेश कार्तिक विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। इशान किशन के साथ ऋतुराज गायकवाड़ ओपनिंग करेंगे। प्रोटियाज टीम के खिलाफ ऋतु सिर्फ एक मैच में चले थे, ऐसे में माना जा रहा था कि उनकी जगह वेंकटेश अय्यर या संजू सैमसन को मौका मिल सकता है, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने एक बार फिर उनपर भरोसा दिखाया है।

बता दें कि नेशनल क्रिकेट एकेडमी के चीफ वीवीएस लक्ष्मण इस सीरीज के लिए बतौर कोच टीम के साथ हैं। राहुल द्रविड़ इंग्लैंड में टीम इंडिया के साथ हैं, जो 1 जुलाई से पिछले साथ स्थगित टेस्ट मैच खेलेगी। टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे है। आयलैंड के खिलाफ सीरीज में संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव की टीम इंडिया में वापसी हुई। वहीं राहुल त्रिपाठी एक मात्र नया चेहरा हैं। इसके अलावा अर्शदीप सिंह भी हैं, जिन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में चुना गया था, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला है।

टीम इंडिया प्लेइंग 11- ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक।

आयरलैंड प्लेइंग 11- पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), गैरेथ डेलानी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, एंडी मैकब्राइन, क्रेग यंग, जोशुआ लिटिल, कॉनर ओल्फर्ट

India in Ireland, 2 T20I Series, 2022Malahide Cricket Club Ground, Dublin   19 August 2022

Ireland 108/4 (12.0)

vs

India   111/3 (9.2)

Match Ended ( Day – 1st T20I ) India beat Ireland by 7 wickets

भारत बनाम आयरलैंड पहला टी-20 का स्कोर कार्ड यहां देखें

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X