india vs england Play expected to begin on the second day but rain could still play some part in the day - Ind vs Eng 2nd Test: मैच होगा या नहीं! जानिए आने वाले दिनों में कैसा रहेगा लॉर्ड्स का मौसम - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 2nd Test: मैच होगा या नहीं! जानिए आने वाले दिनों में कैसा रहेगा लॉर्ड्स का मौसम

Ind vs Eng, India vs England 2nd Test: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को कहा था कि वह दूसरे स्पिनर को खिला सकते हैं लेकिन मौजूदा हालात और मौसम की भविष्यवाणी को देखते हुए वह विचार बदल सकते हैं। इंग्लैंड र्बिमंघम में पहला टेस्ट 31 रन से जीतने के बाद पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है।

लंदन के लॉर्डस क्रिकेट मैदान में बारिश के बाद पिच का मुआयना करते अंपायर्स। फोटो- रायटर्स

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच का खेल बारिश की वजह से पहले दिन नहीं हो पाया। पूरे दिन लगातार हो रही वर्षा के कारण टॉस भी नहीं हो सका। पहले दिन का पूरा खेल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद अब पूरे मैच में बारिश खलल डाल सकती है। दरअसल, लॉर्डस में अगले चार दिन के मौसम पर नजर डाली जाए तो सिर्फ एक दिन ही धूप निकलने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक मैच के तीसरे दिन यानी शनिवार को धूप निकलने की पूरी संभावना है। शुक्रवार, रविवार और सोमवार को बारिश का अनुमान जताया जा रहा है। हालांकि, रविवार को भी मौसम साफ रह सकती है, लेकिन खेल इतने ओवर का हो पाएगा यह कहना बेहद मुश्किल है। वहीं सोमवार यानी कि मैच के निर्णायक वाले दिन बारिश होने की पूरी आशंका है।

ऐसे में भारतीय टीम के लिए इस मैच को जीतकर सीरीज में वापसी करना मुश्किल दिखाई पड़ रहा है। गुरुवार को बर्बाद हुए समय की भरपाई के लिए अगले चार दिन में प्रत्येक दिन 96 ओवर का खेल होगा। भारत और इंग्लैंड दोनों ही देशों के फैन्स भी चाहेंगे कि यह मैच पूरा खेला जाए और इस मुकाबले का परिणाम निकले।

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को कहा था कि वह दूसरे स्पिनर को खिला सकते हैं लेकिन मौजूदा हालात और मौसम की भविष्यवाणी को देखते हुए वह विचार बदल सकते हैं। इंग्लैंड र्बिमंघम में पहला टेस्ट 31 रन से जीतने के बाद पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App