ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 1st ODI: अंग्रेजों की हालत खराब कर रहे कुलदीप यादव, फिदा हुए दिग्‍गज

Ind vs Eng, India vs England 2018 Squad, Match Date: नॉटिंघम में पहले वनडे के दौरान कुलदीप ने एक ही ओवर में जो रूट और जॉनी बेयरस्‍टो को अपना शिकार बनाया।

अंग्रेज बल्‍लेबाज का विकेट झटकने के बाद खुशी जाहिर करते कुलदीप यादव। (Photo: PTI)

भारतीय टीम के चायनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव इंग्‍लैंड दौरे पर कहर बरपा रहे हैं। टी-20 सीरीज के पहले मैच में 3 जुलाई को कुलदीप ने 5 विकेट झटक इतिहास रच दिया था। कुलदीप टी20 में 5 विकेट लेने वाले बाएं हाथ के पहले स्पिनर बन गए थे। अगले मैच में उन्‍होंने कोई विकेट नहीं झटका जिसके बाद तीसरे टी20 में कप्‍तान विराट कोहली ने उन्‍हें बाहर बिठा दिया। टी20 सीरीज 2-1 से जीतने के बाद वनडे सीरीज में भी कुलदीप का शानदार प्रदर्शन जारी है।

नॉटिंघम में पहले वनडे के दौरान कुलदीप ने एक ही ओवर में जो रूट और जॉनी बेयरस्‍टो को अपना शिकार बनाया। इंग्‍लैंड की पारी के 25 ओवर पूरे होने तक कुलदीप ने 4 ओवर में सिर्फ 9 रन देकर 3 विकेट झटक लिए थे। कुलदीप यादव डेब्‍यू करने के बाद से वनडे में अब तक कुल 42 विकेट ले चुके हैं। उनके डेब्‍यू के बाद विकेट लेने वालों की सूची में कुलदीप पहले नंबर पर हैं।

कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी की तारीफ दिग्‍गज क्रिकेटरों ने की। इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने लिखा कि कुलदीप को टेस्‍ट टीम में जगह मिलनी ही चाहिए। मोहम्‍मद कैफ ने भी कुलदीप को टेस्‍ट टीम में शामिल करने की तरफदारी की।

भारत इस सीरीज में इंग्लैंड को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 से मात देने के बाद आ रहा है। उसकी कोशिश वनडे में भी अपने विजयी क्रम को जारी रखने की होगी। वहीं, इंग्लैंड ने इससे पहले आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में इंग्लैंड को 5-0 से मात दी थी। वह टी-20 की निराशा को पीछे छोड़ नई शुरुआत करना चाहेगा।

India vs England 1st ODI Live Cricket Score

भारत की तरफ से सिद्धार्थ कौल को वनडे में पदार्पण का मौका मिला है। भुवनेश्वर कुमार टीम में नहीं हैं। वहीं, इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। एलेक्स हेल्स चोट के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं।

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल।

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), जोए रूट, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, मोइन अली डेविड विले, लियाम प्लंकट, मार्ड वुड, आदिल रशीद।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App