ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 1st ODI: पहले वनडे में नहीं खेलेंगे भुवनेश्‍वर कुमार? जानिए क्‍या है लेटेस्‍ट अपडेट

Ind vs Eng, India vs England 2018 Squad, Match Date: भुवनेश्‍वर के अलावा टीम के दूसरे प्रमुख गेंदबाज, जसप्रीत बुमराह भी चोट के चलते पूरी सीरीज से बाहर हैं। पिछले महीने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में उन्‍हें चोट लगी थी।

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहला ए‍कदिवसीय मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा। (Photos: Twitter/BCCI)

इंग्‍लैंड के खिलाफ 12 जुलाई (गुरुवार) से शुरू हो रही एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच से भुवनेश्‍वर कुमार बाहर रह सकते हैं। भुवनेश्‍वर टी20 सीरीज के आखिरी मैच में पीठ में दर्द के चलते नहीं खेले थे। पहले वनडे से पहले प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में रोहित ने इस बारे में कुछ स्‍पष्‍ट रूप से नहीं बताया। उन्‍होंने कहा, ”भुवी यहां ट्रेन होने आए हैं। वह देखेंगे कि उनके लिए नेट सेशन कैसा जाता है। वह बोलिंग करने की कोशिश करेंगे और तय करेंगे उन्‍हें कैसा लगता है। अपना ट्रेनिंग सेशन पूरा करने के बाद फिजियो और कप्‍तान फैसला करेंगे, मगर मुझे वह ठीक लग रहे हैं। उम्‍मीद है वह मैदान में उतरने तक तैयार हो जाएंगे।”

मैच से एक दिन पहले भुवनेश्‍वर कुमार टहलते दिखे जबकि बाकी टीम अभ्‍यास कर रही थी। भुवनेश्‍वर के अलावा टीम के दूसरे प्रमुख गेंदबाज, जसप्रीत बुमराह भी चोट के चलते पूरी सीरीज से बाहर हैं। पिछले महीने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में उन्‍हें चोट लगी थी। बुमराह की जगह टी20 टीम में दीपक चहर को जगह दी गई थी मगर उन्‍हें वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया है।

पहले वनडे से पहले अभ्‍यास करती भारतीय टीम:

इस वनडे सीरीज को अगले साल यहीं पर होने वाले विश्व कप की ‘रिहर्सल’ माना जा रहा है। भारत ने टी20 सीरीज 2-1 से जीती। विश्व कप 2015 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड ने 69 में से 46 वनडे मैच जीते हैं और वह वनडे रैकिंग में नंबर 1 पर है।

LIVE क्रिकेट स्कोर, India vs England 1st ODI

तीन मैचों की इस सीरीज के दौरान महेंद्र सिंह धोनी के पास वनडे में 10,000 रन पूरा करने का मौका है। अब तक उन्‍होंने 318 वनडे मैचों में 9967 रन बनाये हैं और उन्हें अब केवल 33 रन चाहिए। ऐसा करते ही वह सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ के बाद वनडे में 10,000 रन बनाने वाले चौथे भारतीय बन जाएंगे।

इसके अलावा धोनी को विकेट के पीछे 300 कैच पूरे करने के लिये केवल तीन कैच की जरूरत है। उन्होंने अब तक 297 कैच लिये हैं। विश्व क्रिकेट में वनडे में अब तक केवल एडम गिलक्रिस्ट (417), मार्क बाउचर (402) और कुमार संगकारा (383) ही 300 से धोनी से ज्‍यादा कैच ले पाये हैं।

धोनी के अलावा इस क्लब में कप्तान कोहली भी जल्द शामिल हो सकते हैं। कोहली के नाम पर अभी 208 मैचों में 9588 रन दर्ज हैं और उन्हें ‘दस हजारी’ बनने के लिये 412 रन की दरकार है।

मोबाइल पर इस तरह देखें भारत बनाम इंग्लैंड वनडे मैच

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App