ताज़ा खबर
 

IND vs ENG: 39वें टेस्‍ट मैच में कप्‍तान विराट कोहली ने पहली बार नहीं बदली प्‍लेइंग 11

India vs England, 4th test at Southampton : नॉटिंघम टेस्‍ट में जिस टीम ने जीत दर्ज की थी, उसी प्‍लेइंग 11 के साथ कोहली मैदान पर उतरे हैं।

Author Updated: August 30, 2018 6:30 PM
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली। (Photo : PTI)

India vs England, 4th test at Southampton :साउथम्‍पटन टेस्‍ट में इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया है। इंग्लैंड पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है और अब उसकी नजरें इस मैच को जीत सीरीज अपने नाम करने पर हैं। वहीं भारत ने तीसरे मैच को जीतकर वापसी के संकेत दिए हैं। वह इस मैच को अपने नाम कर सीरीज में बराबरी करना चाहेगा।

विराट कोहली ने जो टीम चुनी है, वह ऐतिहासिक है। पहली बार विराट ने अपनी टेस्‍ट टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। नॉटिंघम टेस्‍ट में जिस टीम ने जीत दर्ज की थी, उसी प्‍लेइंग 11 के साथ कोहली मैदान पर उतरे हैं। इससे पहले विराट कोहली ने 38 टेस्‍ट में कप्‍तानी की है और हर टेस्‍ट में वह अलग टीम के साथ उतरे थे।

इंग्लैंड ने अपनी अंतिम-11 टीम की घोषणा बुधवार (29 अगस्‍त) शाम कर दी। उंगली की चोट से जूझ रहे जॉनी बेयरस्टो को टीम में चुना गया है लेकिन वह सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे। विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी जॉस बटलर पर होगी। क्रिस वोक्स को जांघ में समस्या होने के कारण बाहर जाना पड़ा है। उनके स्थान पर सैम कर्रन टीम में आए हैं। ओली पोप के स्थान पर हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली को टीम में चुना गया।

यहां देखें India vs England 4th Test Day 1 Live Cricket Score

टीमें :

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, हार्दिक पंड्या, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, जॉस बटलर (विकेटकीपर), एलिस्टर कुक, सैम कर्रन, बेन स्टोक्स, कीटन जेनिंग्स,आदिल राशिद।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 India vs England 4th Test Day 1 Highlights: भारत ने इंग्लैंड को 246 रन पर ऑल आउट कर बनाए 19 रन
2 मैच फिक्सिंग के संदिग्ध को पहचानने के लिए ICC ने शेयर की तस्वीर, लोगों से की मदद की अपील