ताज़ा खबर
 

India vs England Playing 11, 2nd ODI at Lords: यहां जानिए मैच से जुड़ी सभी अपडेट्स

Ind vs Eng, India vs England 2nd ODI Today Match Dream11, Live Cricket Score, Playing 11, Match Preview : इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स चोट के कारण भारत के खिलाफ जारी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड क्रिकेट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह जानकारी दी है।

India vs England 2nd ODI, Ind vs Eng Live Score: भारत बनाम इंग्लैंड।

भारत-इंग्लैंड के बीच शनिवार (14 जुलाई) को दूसरा वनडे मैच खेला जाना है। टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से लीड लेकर इस वक्त आत्मविश्वास से भरी हुई है। कोहली ने कुलदीप यादव को तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में भले ही ड्रॉप किया लेकिन वनडे मुकाबले में 25 रन देकर 6 विकेट चटका कुलदीप ने एक बार फिर खुद को साबित कर दिया है।

इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स चोट के कारण भारत के खिलाफ जारी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड क्रिकेट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह जानकारी दी है। इंग्लैंड क्रिकेट ने कहा कि हेल्स के मांसपेशियों में खिंचाव है और अब वह सीरीज के बाकी बचे दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

इंग्लैंड के खिलाड़ी एलेक्स हेल्स के मांसपेशियों में खिंचाव है और अब वह तीन से चार सप्ताह तक नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नॉटिंघम में 147 रन की पारी खेली थी। इंग्लैंड ने हेल्स के कवर के तौर पर डेविड मलान को टीम में शामिल किया है और अब वह पूरी सीरीज तक टीम के साथ बने रहेंगे।

संभावित टीम:

इंग्लैंड: इयोन मॉर्गन (कप्तान), आदिल रशीद, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, मोएन अली, डेविड विली, लिआम प्लंकेट, मार्क वुड, जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान।

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, उमेश यादव, सुरेश रैना, कुलदीप यादव, एमएस धोनी, हार्डिक पांड्या, युजेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार।

Live Blog

15:05 (IST) 14 Jul 2018
फॉर्म में हैं भारत के बल्लेबाज

बल्लेबाजी टीम की ताकत है और उसके लगभग सभी बल्लेबाज फॉर्म में हैं। रोहित और कोहली ने अपनी फॉर्म का परिचय दे दिया है। शिखर धवन ने भी पहले मैच में रोहित के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरूआत दी थी। वहीं लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या ने बीती टी-20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था।

14:33 (IST) 14 Jul 2018
कुलदीप-रोहित इंग्लैंड के लिए खतरा

भारत की ओर से गेंदबाजी में दूसरे मैच में कुलदीप एक बार फिर मेजबान टीम के लिए खतरा रहेंगे। कुलदीप ने इससे पहले टी-20 मैच में भी इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खासा परेशान किया था। उनसे निपटना इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए चुनौती ही रहेगा। 

14:07 (IST) 14 Jul 2018
जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखना चाहेगा भारत

भारतीय टीम ने जनवरी 2016 के आस्ट्रेलिया दौरे के बाद से द्विपक्षीय वनडे श्रृंखला नहनीं गंवाई है।उसके बाद से लगातार नौ श्रृंखलायें जीती है जिसमें 2017 की चैम्पियंस ट्राफी ही ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें भारत खिताब नहीं जीत सका। 

13:34 (IST) 14 Jul 2018
हेल्स की जगह इस दिग्गज को मिल सकता है मौका

एलेक्स हेल्स बाजू में खिंचाव के कारण पूरी श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। पहले वह सिर्फ शुरूआती वनडे से ही बाहर हुए थे लेकिन अब दूसरे वनडे में भी डेविड मालान को टीम में रखा गया है

13:13 (IST) 14 Jul 2018
पिच का रहेगा अहम रोल

टी 20 श्रृंखला में 1-0 से पिछडने के बाद इंग्लैंड ने हरी भरी पिच बनाई थी। इसके बावजूद तेज गेंदबाजों को स्विंग नहीं मिली। अब देखना यह है कि लाडर्स या लीड्स पर पिच घसियाली होती है या नहीं। 

12:52 (IST) 14 Jul 2018
भुवनेश्वर खेलेंगे आज का मैच?

पहले मैच में चोट की वजह से टीम से बाहर रहने वाले भुवनेश्वर कुमार इस मैच में वापसी कर सकते हैं। भुवी की जगह पिछले मैच में सिद्दार्थ कौल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, लेकिन वो कुछ खास नहीं कर पाए थे।  

12:28 (IST) 14 Jul 2018
लगातार खराब फॉर्म में चल रहे हैं जो रूट

जो रूट लगातार खराब फॉर्म में चल रहे हैं। वह तीन पारियों में तीसरी बार कलाई के स्पिनर का शिकार हुए। ऐसे में जोस बटलर को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा जा सकता है। उन्होंने छठे नंबर पर उतरकर अर्धशतक बनाया और स्पिनरों का बखूबी सामना किया। मोर्गन ने भी कल संकेत दिया था कि बटलर तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं।  

12:09 (IST) 14 Jul 2018
इंग्लैंड के बल्लेबाजों को करनी होगी वापसी

पहले मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने गैर जिम्मेदाराना शाट भी खेले। दस ओवर में बिना किसी नुकसान के 70 रन के बाद जासन रॉय को कलाई के स्पिनरों के खिलाफ रिवर्स स्वीप लगाने की जरूरत नहीं थी। कप्तान इयोन मोर्गन ने भी युजवेंद्र चहल के खिलाफ खराब शाट खेला।

11:45 (IST) 14 Jul 2018
कुलदीप के प्रदर्शन पर रहेगी फैन्स की निगाहें

टी20 श्रृंखला में इंग्लैंड ने स्पिन गेंदबाजी मशीन र्मिलन के साथ अभ्यास किया था। दोनों टीमें आज लंदन जायेंगी जिससे वीडियो विश्लेषण करने का भी समय नहीं रहेगा। ऐसे में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को कुलदीप को खेलने की मानसिक तैयारी ही करनी होगी। 

11:23 (IST) 14 Jul 2018
इंग्लैंड के लिए वापसी आसान नहीं

भारत पहला वनडे जीतने से पहले टी20 श्रृंखला भी अपने नाम कर चुका है। रविवार को फीफा विश्व कप को ध्यान में रखते हुए यह मैच शनिवार को रखा गया और दो मैचों के बीच में बस एक दिन का अंतर रह गया है। पहला मैच आठ विकेट से हारने के बाद इंग्लैंड के लिए वापसी आसान नहीं होगी।