scorecardresearch

IND vs ENG 1st T20 Playing 11: रोहित शर्मा की वापसी से इन दो खिलाड़ियों का बाहर होना तय, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

India vs England 1st t20 Playing 11, IND vs ENG 1st T20 Playing 11, Today’s Match IND vs ENG 1st T20 Playing 11:डेब्यू का इंतजार कर रहे राहुल त्रिपाठी और अर्शदीप सिंह को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टी20 के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है और उन्हें पहले मैच में खेलने का मौका मिलने की उम्मीद भी बेहद कम है।

IND vs ENG 1st T20| Playing 11 Prediction| भारत बनाम इंगलैंड प्लेइंग 11
टीम इंडिया। (सोर्स- बीसीसीआई)

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच गुरुवार को साउथैंप्टन में खेला जाएगा। कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के कारण बर्मिंघम में पांचवें टेस्ट से बाहर रहने वाले कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में खेलते दिखेंगे। वहीं विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत सहित इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल रहे खिलाड़ी दूसरे टी20 मैच से टीम के साथ जुड़ेंगे।

रोहित शर्मा की वापसी और दीपक हुड्डा की शानदार बल्लेबाजी को देखते हुए यह लगभग तय है कि ऋतुराज गायकवाड़ और संजू सैमसन को मौका नहीं मिलेगा। दोनों अगले दो मैचों के लिए भी टीम का हिस्सा नहीं हैं। रोहित के साथ इस मैच में इशान किशन ओपनिंग करते दिखेंगे। जबकि हुड्डा नंबर – 3 पर खेलेंगे।

डेब्यू का इंतजार कर रहे राहुल त्रिपाठी और अर्शदीप सिंह को दूसरे और तीसरे टी20 के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है और उन्हें पहले मैच में खेलने का मौका मिलने की उम्मीद भी बेहद कम है। चोट के बाद आयरलैंड के खिलाफ वापसी करने वाले सूर्यकुमार यादव मालाहाइड में लय हासिल नहीं कर सके और वह उम्मीद कर रहे होंगे कि इंग्लैंड के खिलाफ उम्दा पारियां खेलने में सफल रहेंगे।

वहीं इंग्लैंड की टीम की बात करें तो इयोन मॉर्गन ने हाल ही में संन्यास ले लिया और टीम की कमान जोस बटलर के हाथों में होगी। बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो को आराम दिया गया है। टीम के पास विस्फोटक बल्लेबाजों की कमी नहीं है। डेविड मलान के साथ-साथ लियाम लिविंगस्टोन भी टीम हैं, जिन्होंने आईपीएल में शानदार फॉर्म दिखाया था।

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग 11- रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह/आवेश खान/उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल

इंग्लैंड संभावित प्लेइंग 11- जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), जेसन रॉय, डेविड मालन, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, फिल साल्ट, हैरी ब्रूक, सैम कुरेन/डेविड विली, रिचर्ड ग्लीसन, क्रिस जॉर्डन/रीस टॉपली/टायमल मिल्स, मैथ्यू पार्किंसन

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X