ताज़ा खबर
 

India vs England 3rd ODI at Headingley: तीसरे मैच में मिला लोकेश राहुल के स्थान पर मिला दिनेश कार्तिक को मौका

India vs Eng 3rd ODI, Dream11, Ind vs Eng 3rd ODI, Dream11, Playing 11, Squad, Players List Today Match: भारत ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए हैं। लोकेश राहुल के स्थान पर दिनेश कार्तिक को टीम में जगह मिली है। वहीं सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव को टीम से बाहर जाना पड़ा है।

भारत ने इससे पहले टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी।

India vs England 3rd ODI: इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने मंगलवार को हेडिंग्ले ओवल मैदान पर खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक मैच में टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है। तीन वनडे मैचों की सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है और इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज जीतेगी।

भारत ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए हैं। लोकेश राहुल के स्थान पर दिनेश कार्तिक को टीम में जगह मिली है। वहीं सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव को टीम से बाहर जाना पड़ा है। उनके स्थान पर शार्दूल ठाकुर और भुवनेश्वर टीम में आए हैं। इंग्लैंड ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। जेसन रॉय के स्थान पर जेम्स विंसे को टीम में जगह मिली है।

India vs England 3rd ODI , भारत बनाम इंग्लैंड हाईलाइट्स

India vs England 3rd ODI Highlights, Ind vs Eng 

Live Blog

India vs Eng 3rd ODI Live Cricket Score, Ind vs Eng 3rd ODI Live Cricket Score

17:49 (IST) 17 Jul 2018
बतौर कप्तान विराट ने वनडे में पूरे किए 3000 रन

विराट कोहली इस मैच मके साथ वनडे में बतौर कप्तान 3 हजार रन पूरे कर चुके हैं। टॉप-5 कप्तानों में पोंटिंग, धोनी, फ्लेमिंग, रणतुंगा और ग्रीम स्मिथ का नाम शुमार है।

16:48 (IST) 17 Jul 2018
इन खिलाड़ियों को मिला मौका

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, शार्दूल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल। इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), जेम्स विंसे, जॉनी बेयर्सटो, जोए रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोइन अली, डेविड विले, आदिल राशिद, लियाम प्लंकट और मार्क वुड। 

15:59 (IST) 17 Jul 2018
ये हो सकती है टीम

भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाने वाला तीसरा वनडे मैच भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे से खेला जाएगा। ये खिलाड़ी हो सकते हैं टीम का हिस्सा- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), सुरेश रैना, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार।

15:59 (IST) 17 Jul 2018
पाकिस्तान के खिलाफ ये था स्कोर

लीड्स में श्रीलंका ने इंग्लैंड के खिलाफ 324/2 रनों के सबसे बड़े स्कोर का पीछा किया है। वहीं, इस मैदान पर इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ 165/9 रनों के सबसे छोटे लक्ष्य का बचाव किया है।

15:33 (IST) 17 Jul 2018
India vs Eng 3rd ODI: सबसे ज्यादा और सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड एक ही टीम के नाम

इस ग्राउंड पर सर्वोच्च और न्यूनतम स्कोर दोनों का रिकॉर्ड इंग्लैंड के ही नाम है। इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस ग्राउंड पर 339/6 रन का सर्वोच्च स्कोर बनाया है। वहीं आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड ने इस ग्राउंड पर 93/10 रन का न्यूनतम स्कोर भी बनाया है। 

15:18 (IST) 17 Jul 2018
India vs Eng 3rd ODI: ये है मैदान पर अब तक स्कोर

लीड्स क्रिकेट ग्राउंड पर अब तक कुल 40 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें, पहले बैटिंग करने वाली टीम 15 बार और बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने 23 बार जीत दर्ज की है। लीड्स की पिच पर वनडे में पहली पारी का औसत स्कोर 222 रन और दूसरी पारी का औसत स्कोर 203 रन है।

14:36 (IST) 17 Jul 2018
ऐसा रह सकता है मौसम

यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 5:00 बजे से शुरू होगा। यहां मैच के दौरान न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक आने की संभावना बताई गई है। मौसम को देखते हुए इस मैच में, खासकर पहली पारी में तेज गेंदबाजों को स्विंग मिलने की पूरी संभावना है।

14:17 (IST) 17 Jul 2018
India vs England 3rd ODI Live Cricket Score: टी20 के बाद वनडे सीरीज भी जीतना चाहेगा भारत

दो टी-20 सीरीज लगातार जीतने के बाद भारत अब इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज करेगा। सीरीज का पहला मैच आज ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम अपने विजयी क्रम को इस प्रारुप में भी जारी रखना चाहेगी वहीं इंग्लैंड टी-20 सीरीज की हार से बाहर निकल कर अपने घर में वापसी करने का इरादे को मन में पाले हुए है।

13:16 (IST) 17 Jul 2018
यहां देख सकते हैं मैच का लाइव प्रसारण

इस मैच का टीवी पर आप सीधा प्रसारण Sony Ten Sport/Sony Ten Sport HD पर देख सकते हैं। वहीं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप मोबाइल, लैपटॉप और डेस्कटॉप तीनों पर Sony Liv पर जाकर देख सकते हैं।

12:28 (IST) 17 Jul 2018
भुवनेश्वर कुमार की हो सकती है वापसी

पिछले मैच में हार का सामना करने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस मैच में टीम में कुछ बदलाव कर सकते हैं। सुरेश रैना की जगह दिनेश कार्तिक तो वहीं सिद्धार्थ कौल की जगह भुवनेश्वर कुमार को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।  

12:01 (IST) 17 Jul 2018
भारतीय मिडल ऑर्डर बल्लेबाजों से रहेगी उम्मीदें

पिछले मैच में कप्तान विराट कोहली और सुरेश रैना को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज विकेट पर खड़े रहने का साहस नहीं दिखा सका था। अंत में महेंद्र सिंह धोनी अकेले रह गए थे और टीम मैच हार गई थी। 

11:44 (IST) 17 Jul 2018
इंग्लैंड की टीम

इयोन मोर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयर्सटो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, जोए रूट, लियाम प्लंकट, बेन स्टोक्स, आदिल राशिद, डेविड विले, मार्क वुड।

11:02 (IST) 17 Jul 2018
संभावित भारतीय प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक,  हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल,  उमेश यादवऔर भुवनेश्वर कुमार। 

10:15 (IST) 17 Jul 2018
इंग्लैंड के लिए बेहतर ऑलराउंडर साबित हो रहे हैं मोइन अली और डेविड विले

अंत में इंग्लैंड के पास मोइन अली और डेविड विले जैसे हरफनमौला खिलाड़ी हैं। विले ने पिछले मैच में 31 गेंदों में 50 रन बनाए थे जो उनका वनडे क्रिकेट में पहला अर्धशतक है। 

09:51 (IST) 17 Jul 2018
दूसरे मैच में इंग्लैंड ने की दमदार वापसी

इंग्लैंड की बात की जाए तो उसने दूसरे मैच में अपने प्रदर्शन से बता दिया है कि वह बिना किसी तैयारी के नहीं उतरती। पहले मैच में कुलदीप ने छह विकेट लेकर उसकी बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी थी लेकिन दूसरे मैच में इंग्लिश बल्लेबाजों ने कुलदीप के खिलाफ होमवर्क किया और उन पर रन बनाए।

09:36 (IST) 17 Jul 2018
तेज गेंदबाजों को करना होगा बेहतर प्रदर्शन

भारतीय स्पिनरों की बात करें तो वे पूरे मैच में प्रभावशाली रहे लेकिन तेज गेंदबाजी आक्रमण में पैनेपन की कमी दिखी , विशेषकर अंतिम ओवरों में। लार्ड्स में अंतिम आठ ओवरों में उन्होंने 82 रन गंवाये जिसमें उमेश यादव , सिद्धार्थ कौल और हार्दिक पंड्या ने छह ओवरों में 62 रन लुटाये।