ताज़ा खबर
 

Ind vs Ban T20: रोहित शर्मा ने खेली शानदार पारी, मगर बना बैठे ये अनचाहा रिकॉर्ड

भारत-बांग्लादेश के बीच बुधवार (14 मार्च) को निदास ट्रॉफी का पांचवां मुकाबला खेला जा रहा है। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए।

रोहित शर्मा

भारत-बांग्लादेश के बीच बुधवार (14 मार्च) को निदास ट्रॉफी का पांचवां मुकाबला खेला जा रहा है। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। इस दौरान रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेली। उन्होंने 61 गेंदों में पांच चौके इतने ही छक्कों की मदद से 89 रनों बनाए। रोहित ने मैच में अपने टी20 करियर का 13वां अर्धशतक जड़ा लेकिन वह एक अनचाहा रिकॉर्ड भी बना बैठे। रोहित ने 42 गेंदों में फिफ्टी लगाई और ये उनके टी20 करियर का पांचवां सबसे धीमा अर्धशतक रहा।

टी20 में रोहित शर्मा की सबसे धीमी फिफ्टी:
44 बनाम वेस्टइंडीज, मीरपुर (2014)
44 गेंदें बनाम आयरलैंड, ट्रेंट ब्रिज (2009)
42 गेंदें बनाम न्यूजीलैंड, दिल्ली (2017)
42 गेंदें बनाम बांग्लादेश, मीरपुर (2016)
42 गेंदें बनाम बांग्लादेश, कोलंबो (2018)

भारत ने इस मैच में अपनी टीम में एक बदलाव किया है। गेंदबाज जयदेव उनादकट की जगह टीम में मोहम्मद सिराज को मौका मिला है। बांग्लादेश ने भी अपनी टीम में एक बदलाव किया है। तस्कीन अहमद के स्थान पर अबु हैदर को अंतिम एकादश में जगह मिली है। पहला मुकाबला हारने के बाद लगातार दो मैच जीतने वाली टीम इंडिया इस वक्त अंकतालिका में शीर्ष पर है। टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं। वहीं भारत के विरुद्ध अपना पहला मैच हारने वाली बांग्लादेश ने दूसरे मुकाबले में विशाल टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंका को मात दी थी, जिसके बाद से इस टीम ने खोया हुआ आत्मविश्वास पा लिया है।

इस मैच में भारत को शिखर धवन के रूप में पहला झटका लगा। धवन 27 गेंदों में 35 रन बनाकर रूबेल हुसैन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। इसके बाद रैना ने 30 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 47 रनों की पारी खेली। उन्होंने रोहित के साथ दूसरे विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी की। बांग्लादेश की ओर से रूबेल हुसैन को ही विकेट नसीब हुआ। उन्होंने 27 रन देकर 2 शिकार किए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App