ताज़ा खबर
 

Ind vs Ban T20 Final: T20 फाइनल की 5वीं सबसे अच्छी गेंदबाजी कर गए युजवेंद्र चहल, 18 रन देकर झटके 3 विकेट

India vs Bangladesh T20 Final Match, Ind vs Ban T20: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए गेंदबाज युजवेंद चहल ने कोलंबो में ट्राई सीरीज निदास ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश के तीन विकेट चटकाकर रिकॉर्ड कायम कर दिया।

युजवेंद्र चहल की फाइल फोटो।

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए गेंदबाज युजवेंद चहल ने कोलंबो में ट्राई सीरीज निदास ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश के 3 विकेट चटकाकर रिकॉर्ड कायम कर दिया। वह टी20 फाइनल की 5वीं सबसे अच्छी गेंदबाजी कर गए। युजवेंद्र ने 4 ओवरों में महज 18 रन देकर 3 विकेट झटके। निदास ट्रॉफी 2018 की तरफ से टी20 के सबसे सफल गेंदबाजों की लिस्ट ट्वीट की गई, जिसमें युजवेंद्र चहल का नाम भी शामिल है। लिस्ट में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी, श्रीलंका के ए मेंडिस, वेस्ट इंडीज के एस नरेन, भारत के इरफान पठान और भारत के युजवेंद्र चहल के नाम शामिल हैं। लिस्ट में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी का नाम सबसे ऊपर है, जिन्होंने 2017 में आयरलैंड के खिलाफ खेलते हुए 10 रन देकर 4 विकेट लिए थे। दूसरे नंबर पर श्रीलंका के ए मेंडिस ने 2012 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए 12 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे। वेस्टइंडीज के एस नरेन तीसरे नंबर हैं जिन्होंने 2012 में ही श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए 9 रन देकर 3 विकेट झटके थे।

चौथे नंबर पर भारत के इरफान पठान का नाम है जिन्होंने 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए 16 रन देकर 3 विकेट लिए थे और पांचवें नंबर पर युजवेंद्र चहल का नाम शामिल हो गया है जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 18 रन देकर 3 बल्लेबाजों को पैवेलियन वापस भेज दिया। बता दें कि फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश टॉस हार गया था, लेकिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी के लिए निमंत्रण दिया।

बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 166 रन बनाए। लेकिन मैच की आखिरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने स्क्वॉयर कवर के ऊपर से शानदार छक्का जड़कर भारत को इस सीरीज का चैंपियन बना दिया। बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा 77 रन सब्बीर रहमान ने बनाए। उन्हें भारतीय गेंदबाज उनादकट ने बोल्ड कर पैवेलियन भेजा। भारतीय टीम की तरफ से युजवेंद्र चहल के बाद उनादकट ने दूसरे नंबर पर सबसे अच्छी गेंदबाजी की। उनादकट ने 4 ओवरों में 33 रन देकर 2 विकेट झटके। टीम इंडिया के वॉशिंगटन सुंदर ने भी कसी हुई गेंदबाजी की और 4 ओवरों में महज 20 रन देकर 1 विकेट लिया। वहीं एसएन ठाकुर और वी शंकर महंगे साबित हुए। एसएन ठाकुर ने 45 और वी शंकर 48 रन दिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App