India vs Bangladesh 2nd T20: हार के बाद बोले बांग्लादेश के कप्तान, कहा- खराब रही हमारी बल्लेबाजी-India vs Bangladesh 2nd T20: Bangladesh Captain mahmudullah said, Our Batting being Bad - Jansatta
ताज़ा खबर
 

India vs Bangladesh 2nd T20: हार के बाद बोले बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह , कहा- खराब रही हमारी बल्लेबाजी

भारत के खिलाफ निदास ट्रॉफी टूर्नामेंट में खेले गए अपने पहले मैच में मिली हार के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान महमुदुल्लाह ने टीम की खराब बल्लेबाजी को जिम्मेदार ठहराया है।

Author March 8, 2018 11:45 PM
(Source: Reuters)

भारत के खिलाफ निदास ट्रॉफी टूर्नामेंट में खेले गए अपने पहले मैच में मिली हार के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान महमुदुल्लाह ने टीम की खराब बल्लेबाजी को जिम्मेदार ठहराया है। महमुदुल्लाह का कहना है कि उनकी टीम अधिक रन स्कोर कर सकती थी। आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए थे। भारत ने चार विकेट गंवाकर 140 रन बनाए औ? छह विकेट से जीत हासिल की। मैच के बाद एक बयान में महमुदुल्लाह ने कहा, यह साफ है कि हमारी बल्लेबाजी सबसे खराब रही। हमें और अधिक रन बनाने चाहिए। हमने जितने रन बनाए, उससे 30 अधिक रन हमें स्कोर करने चाहिए थे। महमुदुल्लाह ने कहा, भारतीय टीम ने अपनी योजना को सही तरीके से लागू किया। हालांकि, हमें अधिक रन बनाने के लिए योजनाएं बनानी होंगी। हमें अब भी जीत की तलाश है और हम इसे हासिल करेंगे।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए। भारत ने इस लक्ष्य को चार विकेट गंवाकर 18.4 ओवरों में 140 का स्कोर बनाते हुए हासिल कर लिया। बांग्लादेश की ओर से दिए गए 140 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए शिखर धवन और कप्तान रोहित शर्मा (17) ने 28 रनों की साझेदारी ही की थी कि मुस्ताफिकुर रहमान ने रोहित को बोल्ड कर टीम को पहला झटका दिया।

रोहित के आउट होने के बाद धवन का साथ देने आए युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत (7) को रुबेल हुसैन ने ज्यादा देर तक मैदान पर टिकने नहीं दिया और बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। 40 के स्कोर पर भारतीय टीम ने अपने दो विकेट गंवा दिए थे। भारत को अब भी जीत के लिए 89 गेंदों पर 100 रनों की जरूरत थी। ऐसे में सुरेश रैना (28) तीसरे बल्लेबाज के रूप में मैदान पर उतरे। छठे ओवर की पांचवीं गेंद पर कैच हासिल करने से चूके मेहदी हसन ने रैना को जीवनदान दिया।

इस जीवनदान को पाकर रैना ने धवन के साथ 68 रनों की शानदार अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को 108 के स्कोर तक पहुंचाया। यहां एक बार फिर रुबेल की गेंद पर मेहदी को रैना को कैच आउट करने का मौका मिला और इस बार वह इस मौके से चूके नहीं। बांग्लादेश के गेंदबाज तस्किन अहमद ने इसके बाद शानदार प्रदर्शन कर रहे धवन को लिटन दास के हाथों कैच आउट करा भारतीय टीम का अहम विकेट गिरा दिया। हालांकि, टीम लगभग अपने लक्ष्य तक पहुंच चुकी थी। धवन ने 43 गेंदों का सामना कर पांच चौके और दो छक्के लगाए।

इसके बाद, मनीष पांडे (नाबाद 27) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 2) ने 17 रनों की साझेदारी कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। इसके साथ ही भारत ने छह विकेट से जीत हासिल की।
इस पारी में बांग्लादेश के लिए हुसैन ने सबसे अधिक दो विकेट लिए, वहीं मुस्ताफिजुर और तस्किन को एक-एक सफलता मिली। इससे पहले, बांग्लादेश ने अपनी पारी की शुरूआत बेहद खराब की। उसके लिए सबसे अधिक 34 रन बनाए जबकि शब्बीर रहमान ने 30 रनों का योगदान दिया। भारत के लिए बांग्लादेश की पारी को 139 रनों पर समेटने में जयदेव उनादकट ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने सबसे अधिक तीन विकेट लिए जबकि विजय शंकर ने दो सफलता हासिल की। शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल को एक-एक विकेट मिले। शंकर को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App