ताज़ा खबर
 

India vs Australia Women T20: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 36 रनों से हराया

India vs Australia Womens T20 : 187 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम के सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और मिताली राज दूसरे ही ओवर में बोल्ड होकर वापस पवेलियन लौट गई।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम।

India vs Australia Womens T20 :  प्लेयर ऑफ द मैच मेगन स्कट (3/31) की शानदार गेंदबाजी और बेथ मूनी (71), एलिसे विलानी (61) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर आस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के चौथे मैच में भारत को 36 रनों से हरा दिया। इस मैच में मिली हार के साथ भारतीय महिला टीम सीरीज में फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है। ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए थे, जिसे मेजबान टीम हासिल नहीं कर पाई और तय ओवरों में केवल 150 रन ही बना सकी। एलिसे हेले (9) और एश्ले गार्डनर (17) के आउट होने के बाद मूनी और विलानी ने अपनी अर्धशतकीय पारियों के दम पर टीम को 143 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर विलानी पूनम यादन की गेंद पर जेमिमाह रोड्रिगेस के हाथों लपकी गईं। विलानी ने अपनी पारी में 42 गेंदों में 10 चौके लगाए। उनके पवेलियन लौटने के बाद मूनी भी ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाईं और 173 के स्कोर पर झूलन गोस्वामी की गेंद पर रोड्रिगेस को ही कैच थमा बैठीं। उन्होंने 46 गेंदों में आठ चौके लगाए। इन दोनों के आउट होने के बाद निर्धारित ओवरों तक आस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लानिंग (नाबाद 11) और रेचेल हेनेस (नाबाद 10) खास कमाल नहीं कर पाई और टीम की पारी 186 रनों पर समाप्त हो गई।

इस पारी में भारत के लिए पूजा वास्त्राकार ने सबसे अधिक दो विकेट लिए, वहीं गोस्वामी, पूनम और राधा यादव ने एक-एक विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोड्रिगेस ने सबसे अधिक 50 रन बनाए। इसके अलावा, हरमनप्रीत कौर ने 33 और अनुजा पाटिल ने 38 रनों का योगदान दिया। भारतीय टीम ने 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही स्मृति मंधाना (3), मिताली राज (0), दीप्ति शर्मा (2), रोड्रिगेस और कप्तान हरमनप्रीत कौर (97) के रूप में अपने पांच विकेट गंवा दिए थे।

मेजबान टीम अपनी अहम बल्लेबाजों के आउट होने के कारण आस्ट्रेलिया के दिए लक्ष्य को निर्धारित ओवरों तक हासिल नहीं कर पाई और केवल 150 रन ही बना सकी। आस्ट्रेलिया के लिए स्कट के अलावा, डेलिसा किमिंसे और गार्डनर ने एक-एक विकेट लिया। इस सीरीज में भारतीय टीम का अगला मुकाबला 29 मार्च को इंग्लैंड से होगा।

India vs Australia Womens T20 Highlight:

-भारत की तरफ से सबसे अधिक रन जेमिमा आर बनाने में कामयाब रही। जेमिमा ने 41 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली। इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत के सामने जीत के लिए 187 रनों का लक्ष्य रखा था। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे अधिक रन सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने बनाए। मूनी ने 46 गेंदों में ताबड़तोड़ 71 रनों की पारी खेली।

-ट्राई सीरीज के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 36 रनों से हरा दिया है। 187 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम के सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और मिताली राज दूसरे ही ओवर में बोल्ड होकर वापस पवेलियन लौट गई।

-भारत को जीत के लिए 187 रनों की जरूरत। भारत इस अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराना चाहेगी। टीम एक बार फिर स्मृति मंधाना से तेज शुरुआत की उम्मीद करेगी। 

-भारत को मिली दूसरी सफलता, पिछले मैच में शतक लगाने वाली हीली के आउट होने के बाद गार्डनर भी 17 रन बनाकर पूजा की गेंद पर बोल्ड हो गईं।

-ऑस्ट्रेलिया की पारी की शुरुआत हो चुकी है। एलिसा हीली और बेथ मूनी क्रीज पर बल्लेबाजी करने आईं, झूलन गोस्वामी ने भारत की तरफ से गेंदबाजी की शुरुआत की। एलिसा हीली को 9 रन बनाकर पूजा की गेंद पर कैच आउट हो गई। 

-भारत ने टॉस जीता है और पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App