ताज़ा खबर
 

IND vs AUS: रन आउट होने के बाद एरोन फिंच ने स्टीव स्मिथ पर उतारा गुस्सा, देखें वीडियो

भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले स्टीव स्मिथ मैच के दौरान एक बड़ी गलती कर बैठे।

एरोन फिंच। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

India vs Australia, Ind vs Aus 3rd ODI, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे मैच: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरे और निर्णायक वनडे में रविवार को पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 286 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने 131 रन बनाए। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले स्टीव स्मिथ मैच के दौरान एक बड़ी गलती कर बैठे। दरअससल, स्मिथ का एक गलती के कारण टीम के कप्तान एरोन फिंच को अपना विकेट गंवाना पड़ा। स्टीव स्मिथ और एरोन फिंच के बीच रन भागने को लेकर गलतफहमी का फायदा भारतीय टीम को हुआ। मोहम्मद शमी की गेंद पर शॉट खेलकर स्मिथ रन लेने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन तभी रविंद्र जडेजा ने तेजी से आगे आकर थ्रो कर दिया।

नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े एरोन फिंच क्रीज से बाहर रन लेने के लिए निकल चुके थे, लेकिन जडेजा का तेज थ्रो देखकर स्मिथ भी वापस विकेट की तरफ लौट गए। फिंच और स्मिथ एक ही छोर पर भागने लगे। इसके बाद शमी ने बॉल को तुरंत पकड़कर गिल्लियां बिखेर दी और इसके साथ ही भारत को कप्तान आरोन फिंच का महत्वपू्र्ण विकेट मिल गया। आउट होने के बाद फिंच ने स्मिथ पर अपना गुस्सा जाहिर भी किया। वहीं इस मैच के दौरान शिखर धवन के कंधे में चोट लगने के बाद एक्स रे के लिए ले जाया गया।

बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में कहा गया कि मैच में उनकी भागीदारी के बारे में फैसला उनकी चोट के आकलन के बाद किया जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई पारी के पांचवें ओवर में धवन कवर क्षेत्र में क्षेत्ररक्षण कर रहे थे और उन्होंने आरोन फिंच के शाट को रोकने के लिए छलांग लगाई जिससे उनका बायां कंधा चोटिल हो गया। बीसीसीआई ने कहा, ‘‘शिखर धवन को एक्स-रे के लिए ले जाया गया है। मैच में उनकी भागीदारी पर फैसला वापस आने के बाद लिया जाएगा।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 MS Dhoni को लेकर CSK के मालिक का बयान, इस साल ही नहीं 2021 में भी माही को रिटेन करेगी चेन्नई
2 IND vs AUS: फील्डिंग के दौरान शिखर धवन को लगी चोट, ले जाना पड़ा मैदान से बाहर
3 India Vs Australia 3rd ODI: रोहित ने जड़ा ताबड़तोड़ शतक, टीम इंडिया ने 2-1 से ऑस्ट्रेलिया को हराई सीरीज
यह पढ़ा क्या?
X