ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus 5th ODI: 35 रनों से हारा भारत, ऑस्ट्रेलिया ने 3-2 से सीरीज पर जमाया कब्जा

Ind vs Aus 5th ODI: ऑस्ट्रेलिया ने अपने घर में मिली हार का लिया बदला, भारत को टी-20 के बाद हराई वनडे सीरीज।

ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की वनडे सीरीज पर जमाया 3-2 से कब्जा (फोटो सोर्स- bcci)

Ind vs Aus 5th ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फिरोजशाह कोटला के मैदान पर 5 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला भी मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में रहा, जिसकी बदौलत फिंच की सेना ने इस सीरीज पर 3-2 से कब्जा जमा लिया है। इस मैच में भारत को 35 रनों की करारी हार का सामना करना पड़ा और पूरी टीम 237 के स्कोर पर ही सिमट गई।

इस मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ख्वाजा के शतक के दम पर भारत को जीत के लिए 273 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में उतरी टीम इंडिया महज 237 के स्कोर पर ही सिमट गई। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टी-20 सीरीज पर भी 2-0 से कब्जा जमाया था। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की ये इस दौरे पर सीरीज विजय है।

इस मैच में कई बदलाव भारतीय टीम में देखने को मिले थे, कप्तान कोहली इस अहम मैच में तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरे हैं और केएल राहुल की जगह टीम में जडेजा को मौका दिया गया था। शिखर धवन का फॉर्म में लौटना भारत के लिए अच्छी खबर थी लेकिन वो इस मैच में अच्छे चट में नहीं दिखे ।

इस मैदान पर अब तक इस मैच से पहले दोनों टीमों के बीच चार मैच खेले गएथेहैं, जिसमें से भारत ने तीन में जीत दर्ज की थी, लेकिन अब भारत को एक और हार इस मैदान पर मिल गई है। ऑस्ट्रेलिया ने एकमात्र जीत 1998 में हासिल की थी।

Next Stories
1 कभी विराट कोहली चलाते थे ऑडी की यह लग्जरी कार, दुर्गति देख हैरान रह जाएंगे फैंस
2 Ind vs Aus 5th ODI LIVE Cricket Score Online Updates: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी का फैसला किया
3 Ind vs Aus 5th ODI Live Cricket Score Online, India vs Australia Live Cricket Streaming: यहां देखें भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच का लाइव प्रसारण
ये पढ़ा क्या?
X