ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया के चयन का ट्विटर पर उड़ा मजाक, यूजर्स बोले- RCB कोटा सिस्टम लागू

बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स की तरफ से खेलने वाले विराट कोहली, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल और के एल राहुल इस टीम में शामिल किये गए हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम।

भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच 17 सितंबर से शुरू हो रही वनडे सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए टीम इंडिया का एेलान रविवार को कर दिया गया है। टीम इंडिया का नेतृत्व विराट कोहली करेंगे तो वहीं इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा, शिखर धवन, के एल राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और मोहम्मद शमी को चुना गया है। अॉलराउंडर रवींद्र जाडेजा और रविचंद्रन अश्विन को आराम दिया गया है।

मजेदार बात इस चयन की ये है कि आईपीएल में खेलेने वाली टीम बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स के कई खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।  बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स की तरफ से खेलने वाले विराट कोहली, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल और के एल राहुल इस टीम में शामिल किए हैं। चार खिलाड़ी एक ही आईपीएल टीम में से होने के कारण ट्विटर पर ये मजाक का कारण बन गया। यूजर्स ने टीम इंडिया के चयन को आरसीबी कोटा सिस्टम बता दिए और बीसीाई की जमकर खिचाई की। भारत ऑस्ट्रेलिया के साथ पांच वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगा।

 

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और मोहम्मद शमी।