ताज़ा खबर
 

गुवाहाटी में भारत को हराकर लौट रही टीम ऑस्ट्रेलिया की बस पर पथराव, दो संदिग्‍ध गिरफ्तार

आस्ट्रेलिया ने नए बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मंगलवार को भारत को आठ विकेट से हरा दिया।

India vs Australia, IND vs AUS, India vs Australia T20 match, Ind vs Aus Guwahatiऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर एरोन फिंच ने बस के टूटे हुए शीशे की तस्‍वीर पोस्‍ट की। (Photo: Aaron Finch/Twitter)

गुवाहाटी में सीरीज के दूसरे टी20 मैच के बाद स्‍टेडियम से होटल लौटते समय ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की बस पर पत्‍थर फेंका गया। टीम के ओपनर एरोन फिंच ने ट्विटर पर बस की टूटी खिड़की की तस्‍वीर पोस्‍ट करते हुए लिखा, ”होटल के रास्‍ते में टीम बस की खिड़की पर पत्‍थर फेंका जाना काफी डरा देने वाला अनुभव है।” अभी तक आईसीसी, बीसीसीआई या क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने घटना पर प्रतिक्रिया नहीं दी है। रिपब्लिक टीवी के अनुसार, असम पुलिस ने मामले में दो संदिग्‍धों का गिरफ्तार किया है। खेल मंत्री राज्‍यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि ‘गुवाहाटी में पत्‍थरबाजी की घटना सुरक्षा व्‍यवस्‍था में चूक नहीं है। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम और फीफा उनसे संतुष्‍ट हैं। भारत एक सम्‍मानजनक मेजबान है।’ राठौड़ ने बताया कि उन्‍होंने इस बारे में मुख्‍यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की है। उन्‍होंने कहा कि एथलीट्स और टीम की निजी सुरक्षा हमारे लिए बेहद महत्‍वपूर्ण है। असम सीएम ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। ज्‍वाइंट कमिश्‍नर जांच टीम की अगुआई करेंगे। ऑस्‍ट्रेलिया की टी20 टीम के कप्‍तान डेविड वॉर्नर ने फिंच के ट्वीट को रिट्वीट किया और ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने पोस्‍ट को लाइक किया। जेसन बेहरनडॉर्फ के नेतृत्व में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर आस्ट्रेलिया ने यहां नए बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मंगलवार को भारत को आठ विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है और अपनी सीरीज जीतने की उम्मीदों को जिंदा रखा है।

चार विकेट लेने वाले जेसन के आगे भारत का मजबूत बल्लेबाजी आक्रमण ताश के पत्तों की तरह ढह गया और मेजबान पूरे 20 ओवर खेलने के बाद 118 रनों पर ढेर हो गई। उसके लिए केदार जाधव ने सबसे ज्यादा 27 और हार्दिक पांड्या ने 25 रन बनाए। भारत के सात बल्लेबाज दहाई आंकड़े को भी नहीं छू सके। आसान से लक्ष्य को मेहमान टीम ने बिना किसी परेशानी के 15.3 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। मोएजिज हेनरिक्स 62 रनों और ट्रेविस हेड 48 रनों पर नाबाद लौटे।

आस्ट्रेलिया ने कप्तान डेविड वार्नर (2) और एरॉन फिंच (8) के रूप में दो विकेट खोए। यह दोनों बल्लेबाज 13 के कुल स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए थे। वार्नर को 11 के कुल स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ने कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच कराया। भुवनेश्वर कुमार ने फिंच को पवेलियन भेजा। उसके बाद मेहमानों का कोई विकेट नहीं गिरा और उन्‍होंने आसान जीत दर्ज कर ली। आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और उसके गेंदबाजों ने कप्तान डेविड वार्नर के फैसले को सही साबित करते हुए भारत को 20 ओवरों में 118 रनों पर ही ढेर कर दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दूसरे T20 मैच के लिए गुवाहाटी पहुंची टीम इंडिया का हुआ भव्य स्वागत, विराट कोहली की फोटो बनी चर्चा का विषय
2 भारतीय क्रिकेटर की बीवी की करवाचौथ पर को-होस्ट्स ने ऐसे ली चुटकी
3 वीडियो: एमएस धोनी के हेलिकॉप्‍टर शॉट की नकल के चक्‍कर में दिग्‍गज क्रिकेटर्स का हुआ ये हाल
ये पढ़ा क्या?
X