ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus 2nd ODI: रोमांचक मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 रनों से हराया

India vs Australia, Ind vs Aus 2nd ODI Cricket Score Streaming Online: कोहली और विजय शंकर ने चौथे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की। इन दोनों की साझेदारी को जम्पा ने तोड़ने का काम किया। जम्पा की गेंद पर शंकर 46 रन बनाकर रन आउट हो गए।

भारत ने सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल की। (फोटो सोर्स- एपी)

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में भारत ने 8 रन से जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी, लेकिन विजय शंकर ने दो विकेट झटक ऑस्ट्रेलिया को 242 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत शानदार रही। कप्तान एरोन फिंच और उस्मान ख्वाजा ने पहले विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की। कुलदीप ने 37 के स्कोर पर फिंच को एलबीडब्ल्यू किया। वहीं अगले ओवर में केदार जाधव ने ख्वाजा को 38 के स्कोर पर विराट के हाथों कैच आउट कराया। तीसरे विकेट के लिए शॉन मार्श और पीटर हैंड्सकॉम्ब के बीच 40 रनों की साझेदारी को जडेजा ने तोड़ने का काम किया। जडेजा ने धोनी के हाथों मार्श को 16 के स्कोर पर कैच आउट कराया। इसके बाद फॉर्म में चल रहे ग्लेन मैक्सवेल 18 गेंदों में 4 रन बनाकर कुलदीप की गेंद पर बोल्ड हो गए। पीटर हैंड्सकॉम्ब ने एक छोर से काफी समय तक टीम को संभाले रखा, लेकिन मोहम्मद शमी की गेंद पर जडेजा ने पीटर को रन आउट करने का काम किया। पीटर ने 48 रनों का योगदान दिया।

इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने नागपुर में खेले जा रहे दूसरे वनडे में जीत के लिए 251 रनों का लक्ष्य रखा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की खराब शुरुआत रही और पारी के पहले ही ओवर में रोहित शर्मा खाता खोले बिना ही आउट हो गए। रोहित के आउट होने के बाद शिखऱ धवन और कप्तान कोहली के बीच 38 रनों की साझेदारी हुई। 21 के स्कोर पर धवन को ग्लेन मैक्सवेल ने एलबीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन भेजने का काम किया। अंबाती रायडू भी कुछ खास नहीं कर सकें और 18 रन बनाकर नाथन लायन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

कोहली और विजय शंकर ने चौथे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की। इन दोनों की साझेदारी को जम्पा ने तोड़ने का काम किया। जम्पा की गेंद पर शंकर 46 रन बनाकर रन आउट हो गए। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए केदार जाधव इस मै में कुछ खास नहीं कर सकें। जाधव को जम्पा ने 11 के स्कोर पर एरोन फिंच के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए महेंद्र सिंह धोनी भी पहली ही गेंद पर उस्मान ख्वाजा को अपना कैच थमा बैठे।

इसके बाद कोहली और जडेजा ने टीम को संभाला। दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए 67 रनों की साझादारी हुई। इसी बीच कोहली ने वनडे करियर का अपना 40वां शतक भी पूरा किया। विराट कोहली ने 123 गेंदों में 116 रनों की पारी खेलकर भारत को सम्मानजनक स्कोर के करीब पहुंचाया। कोहली को कमिंस ने मार्क्स स्टोइनिस के हाथों कैच आउट कराया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App