ताज़ा खबर
 

India U19 vs Sri Lanka U19, 1st Semi-Final: बिना खेले ही फाइनल में पहुंचा भारत, 14 को बांग्लादेश से होगी भिड़ंत

India U19 vs Sri Lanka U19, 1st Semi-Final: भारत ने इस टूर्नामेंट में अपने पहले मैच में कुवैत फिर पाकिस्तान और अंत में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन विकेट से जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

Author नई दिल्ली | Updated: Sep 12, 2019 15:24 pm
India U19 vs Sri Lanka U19, 1st Semi-Final (A1vB2) Playing 11 LIVE: भारत बनाम श्रीलंका।

India U19 vs Sri Lanka U19, 1st Semi-Final: एसीसी अंडर-19 एशिया कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले बारिश की भेंट चढ़ गए। पहले सेमीफाइनल में भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के पी सारा ओवल मैदान पर मुकाबला होना था। दूसरे सेमीफाइनल मोरतुवा के टायरोन फर्नांडो स्टेडियम पर अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जाना था।

बारिश के कारण दोनों ही मैच नहीं हो पाए। यहां तक कि टॉस भी नहीं हो पाया। काफी देर तक इंतजार करने के बाद अंपायरों ने मैच रद्द घोषित कर दिया। इस तरह भारत और बांग्लादेश की टीमों ने लीग मैच में प्रदर्शन के आधार पर फाइनल में जगह बनाई। भारत ने लीग में अपने सभी तीनों मैच जीते थे। भारत ने इस टूर्नामेंट में अपने पहले मैच में कुवैत फिर पाकिस्तान और अंत में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन विकेट से जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

बांग्लादेश की टीम भी अपने तीनों मुकाबले जीतने में सफल रही थी। अब दोनों के बीच 14 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम पर फाइनल खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह फाइनल मैच सुबह 9:30 बजे शुरू होगा। 9 बजे टॉस होगा। बता दें कि इस टूर्नामेंट के दोनों सेमीफाइनल मैच रद्द हुए हैं। इन्हें बेनतीजा मुकाबलों में नहीं गिना जाएगा।

यह है नियम: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के नियमानुसार, जब किसी मैच में किसी कारणवश टॉस भी नहीं हो पाता है तो वह मैच रद्द घोषित किया जाता है। वहीं, टॉस होने के बाद यदि किसी कारणवश मैच पूरा नहीं हो पाता है तो वह मुकाबला बेनतीजा की श्रेणी में आता है।

Live Blog

Highlights

    10:37 (IST)12 Sep 2019
    सुशांत का कहर

    अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भारत के सुशांत मिश्रा ने 20 रन देकर 5 विकेट लिए थे। यह उनकी गेंदबाजी का ही कहर था कि अफगानिस्तान की टीम 40.1 ओवर में 124 रन पर ढेर हो गई थी।

    09:34 (IST)12 Sep 2019
    इसलिए नहीं हुआ टॉस

    बारिश के कारण अभी मैच शुरू नहीं हो पाया है। बारिश बंद होने के बाद अंपायर फील्ड का मुआयना करेंगे। उसके बाद तय करेंगे कि कितने-कितने ओवर का मैच होना है। अभी टॉस भी नहीं हुआ है।

    09:29 (IST)12 Sep 2019
    अभी नहीं हुआ टॉस

    अभी टॉस नहीं हुआ है। हालांकि, पिच विशेषज्ञों की मानें तो टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनने वाली टीम फायदे में रहेगी।

    08:56 (IST)12 Sep 2019
    अर्जुन से फिर शतक की उम्मीद

    पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में भारत की ओर से अर्जुन आजाद और तिलक वर्मा दोनों ने शतक ठोके थे। भारत ने उस मैच में पाकिस्तान को 60 रन से हराया था। इस मैच में भी दोनों बल्लेबाज कमाल दिखा सकते हैं।

    08:41 (IST)12 Sep 2019
    पूर्णांक से पूर्ण प्रदर्शन की उम्मीद

    कुवैत के खिलाफ पहले मैच में पूर्णांक त्यागी ने 28 रन देकर 3 विकेट लिए थे। अर्जुन आजाद ने 60 रन की नाबाद पारी खेलकर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। इस मैच में भी उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

    Next Stories
    1 साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज; केएल राहुल की जगह रोहित शर्मा के नाम की चर्चा
    2 दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रन बनाने को बेताब ऋषभ पंत, खुद को बताया धोनी का सुपर फैन
    3 इस कारण गर्दन में बाउंसर लगने के बाद भी बच गए थे शिखर धवन, स्टार क्रिकेटर ने खुद किया खुलासा