scorecardresearch

पहली बार अलग टीमों से खेले रोहित शर्मा-जसप्रीत बुमराह, IPL के बाद इंग्लैंड में भी कोहली-जस्सी आमने-सामने

टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे है। टीम ने मार्च के बाद से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है, जब उन्होंने 2-0 से श्रीलंका को हराया था। पुजारा और शुभमन गिल को छोड़कर, भारतीय खिलाड़ियों में से किसी ने भी हाल के समय में टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है।

टीम इंडिया। (फोटो- एपी)

इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया काउंटी टीम लीसेस्टरशायर के खिलाफ चार दिन का अभ्यास मैच खेल रही है। इस मैच में ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, चेतेश्वर पुजारा और प्रसिद्ध कृष्णा काउंटी टीम की ओर से खेल रहे हैं। ऐसा पहली बार हो रहा है कि रोहित शर्मा और बुमराह अलग-अलग टीमों से खेल रहे हैं। टीम इंडिया के अलावा दोनों आईपीएल में भी मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। वहीं विराट कोहली और बुमराह आईपीएल के बाद यहां भी आमने सामने हैं।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही है। टीम 100 रन के भीतर 5 विकेट गंवा चुकी है। शुभमन गिल (21) और रोहित शर्मा (25) ने भारत को तेज शुरुआत दी थी। इसके बाद भारत ने तीन विकेट जल्दी गंवा दिए। हनुमा विहारी प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे और 3 रन बनाकर आउट हो गए।

श्रेयस अय्यर भी खाता नहीं खोल सके और रविंद्र जडेजा भी 13 रन बनाकर आउट हो गए। अय्यर को कृष्णा ने आउट किया। 1 जुलाई से एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पांचवें टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए यह एकमात्र अभ्यास मैच होगा। भारतीय टीम में कोविड के मामले आने के कारण पिछले साल पांचवां टेस्ट स्थगित हो गया था।

टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे है। टीम ने मार्च के बाद से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है, जब उन्होंने 2-0 से श्रीलंका को हराया था। पुजारा और शुभमन गिल को छोड़कर, भारतीय खिलाड़ियों में से किसी ने भी हाल के समय में टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और बुमराह समेत कुछ अन्य खिलाड़ियों को आईपीएल 2022 के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में आराम दिया गया था।

बता दें कि भारत और इंग्लैंड दोनों टीमों का कप्तान और कोच बदल चुका है। पिछले साल विराट कोहली टीम इंडिया के कप्तान थे और रवि शास्त्री कोच। अब टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। वहीं कोच की भूमिका में राहुल द्रविड़ हैं। इंग्लैंड टीम की कमान बेन स्टोक्स के हाथों में है। वहीं कोच ब्रेंडन मैकुलम हैं। पिछले साल जो रूट कप्तान और क्रिस सिल्वरवुड कोच थे।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट