scorecardresearch

गुजरात टाइटंस के बाद हार्दिक पांड्या को मिल सकती है टीम इंडिया की कमान, केएल राहुल की चोट के बाद मिले बड़े संकेत

अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे पर जाना है। इस दौरान टीम आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज भी खेलेगी। हार्दिक पांड्या आयरलैंड के खिलाफ टी-20 मैच में टीम इंडिया की कमान संभाल सकते हैं।

हार्दिक पांड्या- Photo Source- Indian Express

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 की शुरुआत से ठीक पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा। केएल राहुल और कुलदीप यादव चोटिल होने के बाद सीरीज से बाहर हो गए। ऋषभ पंत को टीम का कप्तान बनाया गया और हार्दिक पांड्या को उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई। चयनकर्ताओं के इस फैसले से बड़े संकेत मिले हैं। हार्दिक पांड्या को टीम गुजरात टाइटंस के बाद टीम इंडिया की कमान संभालते दिख सकते हैं। आईपीएल 2022 में अपनी कप्तानी से काफी प्रभावित किया। पहले ही साल में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बना दिया।

अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे पर जाना है। इस दौरान टीम आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज भी खेलेगी। पहला मैच 26 जून और दूसरा मैच 28 जून को खेला जाना है। वहीं एक जुलाई से पिछले साल का स्थगित टेस्ट मैच खेला जाना है। ऐसे में हार्दिक पांड्या आयरलैंड के खिलाफ टी-20 मैच में टीम इंडिया की कमान संभाल सकते हैं।

केएल राहुल को ग्रोइन में चोट लगी है और इससे उबरने में कम से कम तीन हफ्ते का समय लगेगा। ऐसे में वह इंग्लैंड दौरे से भी बाहर हो सकते हैं। फिलहाल वह एनसीए में रिहैब करेंगे। इंग्लैंड दौरे पर टीम को टेस्ट मैच के अलावा सीमित ओवरों की सीरीज भी खेलनी है। आयरलैंड के खिलाफ सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 टीम का चयन नहीं हुआ है।

इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया एक ही साथ दो मैच खेलते दिखाई देगी। आयरलैंड के साथ जब टी-20 सीरीज खेली जाएगी उसी समय टेस्ट टीम में चुने गए खिलाड़ी लीसेस्टरशायर के खिलाफ लीसेस्टर में चार दिवसीय अभ्यास मैच खेलेंगे। टेस्ट टीम में ऋषभ पंत और केएल राहुल का भी चयन हुआ है। हो सकता है पंत को अभ्यास मैच में न खिलाकर आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में बीसीसीआई टीम इंडिया की कमान संभालने की जिम्मेदारी दे दे।

हालांकि, पांड्या को भी यह जिम्मेदारी मिल सकती है। इसका कारण है कि टीम इंडिया टेस्ट सीरीज जीतने के करीब है। टीम 2-1 से आगे है। ऐसे में पंत को अभ्यास मैच में खेलने का मौका देकर उन्हें माहौल के अनुसार ढलने का मौका दिया जाए। इसके अलावा टेस्ट मैच के दौरान ही डर्बीशायर और नॉर्थम्पटनशायर के खिलाफ टी-20 वार्म-अप मैच भी होना है। इन मैचों के दौरान पांड्या का कप्तानी करना लगभग तय माना है।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X