ताज़ा खबर
 

आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारत तीसरे जबकि कोहली बल्लेबाज़ों में दूसरे नंबर पर

वनडे सूची में कोई भी भारतीय गेंदबाज शामिल नहीं है और ऑल राउंडर सूची में भी यही हाल है।

Author दुबई | September 23, 2016 20:54 pm
भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली। (फाइल फोटो)

भारतीय टीम पिछले कुछ समय से 50 ओवर के प्रारूप में नहीं खेलने के बावजूद शुक्रवार (23 सितंबर) को जारी आईसीसी वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज है जबकि बल्लेबाजी सूची में विराट कोहली दूसरे स्थान पर हैं। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया (124) और न्यूजीलैंड (113) के बाद 110 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। कोहली 813 अंक के साथ दक्षिण अफ्रीका के करिश्माई एबी डिविलियर्स से पीछे हैं। वह बल्लेबाजी सूची में दक्षिण अफ्रीका के ही एक अन्य अनुभवी बल्लेबाज हाशिम अमला से एक पायदान ऊपर हैं। कोहली के अलावा रोहित शर्मा (सातवें) और शिखर धवन (आठवें) बल्लेबाजी सूची में शीर्ष दस में शामिल अन्य भारतीय हैं।

वनडे सूची में कोई भी भारतीय गेंदबाज शामिल नहीं है और ऑल राउंडर सूची में भी यही हाल है। जहां तक टीम के भविष्य में आगे पीछे होने का सवाल है तो चौथी रैंकिंग की दक्षिण अफ्रीकी टीम के पास दूसरे स्थान पर पहुंचने का मौका है क्योंकि वह 30 सितंबर से 12 अक्तूबर तक नंबर एक रैंकिंग की विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगी। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जहां अपना स्थान मजबूत करना चाहेंगे तो बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की निगाहें अपनी रैंकिंग में सुधार करने पर लगी होंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App