ताज़ा खबर
 

India vs England Test Series 2018 Schedule, Squad: यहां जानिए टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल, कहां और कब खेले जाएंगे मैच

Ind vs Eng, India vs England Test Series Squad 2018, Match Date, Schedule, Players List: इंग्लैंड का यह 1000वां टेस्ट होगा लेकिन दुनिया की नंबर एक भारतीय टीम उसके रंग में भंग डाल सकती है । भारत ने आखिरी बार राहुल द्रविड़ की अगुवाई में 2007 में इंग्लैंड में टेस्ट श्रृंखला जीती थी ।

India vs England Test Series Squad 2018, Match Date, Schedule, Players List: जानिए कहां, कब और किस समय खेले जाएंगे मैच।

Ind vs Eng, India vs England Test Series Squad 2018, Match Date, Schedule, Players List: इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम विदेश दौरों पर खराब प्रदर्शन का ठप्पा हटाने के इरादे से उतरेगी जबकि मेजबान की नजरें अपनी सरजमीं पर पांच दिनी क्रिकेट में खोया फार्म हासिल करने पर लगी होंगी । इंग्लैंड का यह 1000वां टेस्ट होगा लेकिन दुनिया की नंबर एक भारतीय टीम उसके रंग में भंग डाल सकती है । भारत ने आखिरी बार राहुल द्रविड़ की अगुवाई में 2007 में इंग्लैंड में टेस्ट श्रृंखला जीती थी । विराट कोहली की टीम के लिये उसे सफलता को दोहरा पाना आसान नहीं होगा। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम 2011 और 2014 में क्रमश: 4.0 और 3.1 से हारी। भारत ने इंग्लैंड में 57 में से छह टेस्ट ही जीते हैं । इंग्लैंड का पिछला फॉर्म भी चिंता का सबब है। सितंबर 2017 के बाद से इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ नौ में से एक ही टेस्ट जीता है।

पिछले पांच घरेलू टेस्ट में उसे वेस्टइंडीज और पाकिस्तान ने हराया है। दोनों टीमों ने बल्लेबाजी में जो रूट, जानी बेयरस्टा और एलेस्टेयर कुक पर उसकी अत्यधिक निर्भरता का फायदा उठाया । भारतीय टीम भी इस मौके को भुनाने का प्रयास करेगी और इंग्लैंड कमजोर कड़ी को निशाना बनाने की कोशिश करेगी।

कहां, कब और किस समय खेले जाएंगे मैच –
-पहला टेस्ट 1 से 5 अगस्त के बीच एजबेस्टन बर्मिंघम में भारतीय समयनुसार 3:30 बजे दोपहर से खेला जाएगा।
-दूसरा टेस्ट 9 से 13 अगस्त के बीच लॉर्ड्स लंदन में भारतीय समयनुसार 3:30 बजे दोपहर से खेला जाएगा।
-तीसरा टेस्ट 18 से 22 अगस्त के बीच ट्रेंट ब्रिज नॉटिंघम में भारतीय समयनुसार 3:30 बजे दोपहर से खेला जाएगा।
-चौथा टेस्ट 30 अगस्त से 3 सितंबर के बीच द रोज़ बाउल साउथम्प्टन में भारतीय समयनुसार 3:30 बजे दोपहर से खेला जाएगा।
-पांचवां और आखिरी टेस्ट 7 से 11 सितंबर के बीच केनिंग्टन ओवल लंदन में भारतीय समयनुसार 3:30 बजे दोपहर से खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App