ताज़ा खबर
 

नियमों में बदलाव और चयन के उलझन में फंसा बोर्ड, समिति की बैठक टली

सीओए के नये दिशानिर्देशों के अनुसार चयनसमिति की बैठक बुलाने का अधिकार सचिव को नहीं बल्कि चयन पैनल के अध्यक्ष को होगा। बीसीसीआई के नए संविधान के अनुसार हुए इस बदलाव के बाद कागजी कार्रवाई में आवश्यक बदलाव जरूरी था।

Author नई दिल्ली | Updated: July 18, 2019 10:08 PM
अब नहीं होगी भारत के विश्व कप प्रदर्शन की समीक्षा, सीओए ने कहा समय नहीं है। (pc- ICC/twitter)

BCCI senior selection committee meeting postponed: प्रशासकों की समिति (सीओए) के नए दिशानिर्देशों के बाद चयनसमिति की बैठक स्थगित कर दी गयी है जिसे पूर्व कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन करना था। सीओए के नये दिशानिर्देशों के अनुसार चयनसमिति की बैठक बुलाने का अधिकार सचिव को नहीं बल्कि चयन पैनल के अध्यक्ष को होगा। बीसीसीआई के नए संविधान के अनुसार हुए इस बदलाव के बाद कागजी कार्रवाई में आवश्यक बदलाव जरूरी था।

यह बैठक अब शनिवार या रविवार को हो सकती है क्योंकि सभी खिलाड़ियों की फिटनेस रिपोर्ट कल शाम तक ही मिल पाएगी। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘नियमों के बदलाव के कारण कुछ कानूनी तौर तरीके हैं जिनका पालन करना जरूरी है और इसमें कुछ समय लगता है। इसके साथ ही बीसीसीआई को इस बैठक के लिये कप्तान की उपलब्धता के बारे में भी बताना होगा।’’

इससे पहले सीओए ने निर्देश दिया कि अब बीसीसीआई सचिव नहीं बल्कि चयन समिति का अध्यक्ष चयन संबंधी बैठकों का समन्वयक होगा।निर्देश में साफ तौर पर कहा गया कि अब से सचिव किसी चयन बैठक में भाग नहीं लेगा और ना ही क्रिकेट से जुड़े किसी फैसले के लिये उसकी सहमति की जरूरत होगी। इस फैसले से कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी का एक तरह से महत्व खत्म हो गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शिखर धवन ने चोट के बावजूद बल्ले से किया ‘बॉटल कैप चैलेंज’
2 Glamorgan vs Somerset Playing 11, Dream11 Team Prediction: कॉलिन इनग्राम और फखर ज़मान पर रहेंगी नज़र, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका
3 10 साल बाद पाकिस्तान की जमीन पर खेला जाएगा टेस्ट, श्रीलंका फिर करेगी दौरा
ये पढ़ा क्या?
X