ताज़ा खबर
 

ICC ODI Ranking: विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह टॉप पर कायम, इन खिलाड़ियों को भी मिला फायदा

ICC ODI rankings: केदार जाधव के हरफनमौला खेल ने उन्हें पांच मैचों की सीरीज के बाद 11 स्थानों के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ 24वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Author Published on: March 17, 2019 8:53 PM
भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- एपी)

Virat Kohli and jaspreet Bumrah maintain top positions: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रविवार को जारी आईसीसी वनडे रैंकिंग की बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई घरेलू सीरीज में 310 रन बनाने के बाद कोहली पहले स्थान पर काबिज रहे, जबकि एकदिवसीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने इस सीरीज में 202 रन के बूते रैंकिंग में दूसरा स्थान बरकरार रखा है। केदार जाधव के हरफनमौला खेल ने उन्हें पांच मैचों की सीरीज के बाद 11 स्थानों के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ 24वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस सीरीज को भारत ने 2-3 से गंवा दिया। इस बीच, दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक ने शनिवार को केप टाउन में श्रीलंका के खिलाफ समाप्त हुई घरेलू सीरीज में टीम की 5-0 से जीत में बड़ी भूमिका निभाने के बाद बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथा स्थान हासिल किया।

बाएं हाथ के 26 साल के इस बल्लेबाज ने सीरीज में 353 रन बनाए, जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। इस प्रदर्शन से उन्होंने रैंकिंग में चार स्थानों का सुधार किया और सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज भी रहे। न्यू जीलैंड के दिग्गज रोस टेलर तीसरे स्थान पर बने हुये है। गेंदबाजों की रैंकिंग में बुमराह 774 अंक के साथ शीर्ष पर हैं। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने बांग्लादेश के खिलाफ छह विकेट लेकर दूसरे स्थान पर अपनी जगह बनाई और अफगानिस्तान के राशिद खान को तीसरे पायदान पर धकेल दिया है। दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने श्री लंका के खिलाफ 9 विकेट चटकाने के बाद सात स्थानों का सुधार किया। वह रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए।

हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में राशिद खान शीर्ष पर बने हुए हैं। शीर्ष पांच में हांलाकि कोई भी भारतीय नहीं है। एकदिवसीय टीम रैंकिंग में इंग्लैंड पहले और भारत दूसरे स्थान पर बरकरार है। न्यू जीलैंड मामूली अंतर से दक्षिण अफ्रीका को पछाड़ कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है जबकि ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान को धकेल कर 5वें स्थान पर पहुंच गया है। दक्षिण अफ्रीका को एक अंक का फायदा हुआ है जबकि श्री लंका को दो अंक का नुकसान हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IPL 2019: कोहली बोले, आईपीएल मैचों की संख्या को लेकर खिलाड़ियों को कोई दिशा निर्देश नहीं
2 IPL 2019: राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े स्टीव स्मिथ, टीम ने किया शानदार वेलकम
3 बेबी गैंडे को मिला रोहित शर्मा की बेटी का नाम, क्रिकेटर ने शेयर की बेहद प्‍यारी तस्‍वीर