भारत-पाक क्रिकेट: दोनों देशों के रिश्‍तों पर शाहिद अफरीदी ने दिया बड़ा बयान - India Pakistan Cricket: Shahid Afridi urges Indian Govt for bilateral series - Jansatta
ताज़ा खबर
 

भारत-पाक क्रिकेट: दोनों देशों के रिश्‍तों पर शाहिद अफरीदी ने दिया बड़ा बयान

अफरीदी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वेबसाइट पर अपने कॉलम में लिखा है दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज शांति स्थापित करने में मदद करेगी।

Author June 17, 2017 5:53 PM
पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी। (Source: ICC)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने शनिवार को भारतीय सरकार से गुहरा लगते हुए कहा कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज पर अपना रुख नरम करे। भारत और पाकिस्तान की टीमें रविवार को आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में आमने-सामने होंगी। अफरीदी ने कहा है कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज को दोबारा शुरू किया जाना चाहिए जो उनके हिसाब से पड़ोसी मुल्कों में तनाव कम करने में मददगार साबित रहेगी। भारतीय सरकार ने सीमा पर जारी विवाद के चलते पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी तरह की द्विपक्षीय सीरीज खेलने की मंजूरी देने से मना कर दिया है। अफरीदी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वेबसाइट पर अपने कॉलम में लिखा है दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज शांति स्थापित करने में मदद करेगी। अफरीदी ने लिखा है, “मैं क्रिकेट की दुनिया और आईसीसी से भी अपील करता हूं कि वह भारत-पाक क्रिकेट मैच पर कड़ी निगाहें रखें क्योंकि यह पूरे विश्व में प्रंशसकों द्वारा पसंद किया जाने वाले अहम मैच होता है।” उन्होंने लिखा है, “मैं उम्मीद करता हूं कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज हो इसलिए मैं भारतीय क्रिकेट बोर्ड और भारत की सरकार से भी अपील करता हूं कि वह इस मुद्दे पर अपना रूख नरम करें।”

इस दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी ने लिखा है, “2011 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ मैंने कप्तानी की थी और इसलिए मुझे मालूम है कि इस मैच की कितनी अहमियत है और यह दो देशों को शांती की संदेश में बांध सकता है।” अफरीदी ने कहा कि इस तरह के मैच सिर्फ दो देशों को करीब ला सकते हैं। उन्होंने कहा, “क्रिकेट दोनों देशों को करीब लाने और तनाव कम करने में बेहद मददगार साबित हो सकता है। मैं पूरी दुनिया की तरह मैच के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।” वह लिखते हैं, “हम सभी उम्मीद करते हैं कि हमें ऐसा मैच देखने को मिलेगा जो लंबे समय तक याद किया जाएगा।” दोनों देशों के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरीज 2012-13 में खेली गई थी।

चैंपियंस ट्रॉफी: भारत ने पाकिस्तान को दी करारी मात

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App