ताज़ा खबर
 

IND vs BAN, T20 Final: चला इस खिलाड़ी का बल्‍ला तो भारत की जीत तय

India vs Bangladesh T20 Final Match, Ind vs Ban T20: भारत के लिए लगातार रन बनाने वाले धवन निदास ट्रॉफी के फाइनल में भी एक यादगार पारी खेलना चाहेंगे। इस टूर्नामेंट के पहले ही मैच में धवन ने श्रीलंका के खिलाफ 90 रनों की पारी खेलकर टीम को एक मजबूत स्थित तक पहुंचाने का काम किया था। ये बात अलग है कि भारत को इस मैच में श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

रोहित शर्मा और शिखर धवन (Photo: PTI)

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा भले ही इस समय आउट फॉर्म हों, लेकिन उनके जोड़ीदार शिखर धवन जबर्दस्त लय में हैं। दक्षिण अफ्रीका दौरे से लेकर निदास ट्रॉफी तक शिखर धवन का बल्ला जमकर विरोधी टीमों पर हल्ला बोल रहा है। भारत के लिए लगातार रन बनाने वाले धवन निदास ट्रॉफी के फाइनल में भी एक यादगार पारी खेलना चाहेंगे। इस टूर्नामेंट के पहले ही मैच में धवन ने श्रीलंका के खिलाफ 90 रनों की पारी खेलकर टीम को एक मजबूत स्थित तक पहुंचाने का काम किया था। ये बात अलग है कि भारत को इस मैच में श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा। पिछले 7 टी-20 में मैचों में अगर धवन की पारी पर नजर डाले तो उन्होंने 149.09 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 331 रन बनाए हैं। धवन से ऊपर न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज कॉलिन मुनरो और मार्टिन गप्टिल हैं,गप्टिल के नाम 10 मैचों में 410 रन है तो वहीं मुनरो ने 9 मैचों में 396 रन बनाया है। धवन निदास ट्रॉफी के चार मुकाबलों में दो अर्धशतक के साथ 188 रन बनाने में कामयाब रहे हैं। धवन ने अभी तक इस ट्रॉफी में 90, 55, 8 और 35 रन बनाया है।

रोहित शर्मा और शिखर धवन।Photo-PTI

शिखर धवन अगर फाइनल में भी एक बड़ी पारी खेलने में कामयाब रहते हैं तो भारतीय टीम आसानी से बांग्लादेश को हरा सकती है। शिखर धवन एक छोर से टीम को संभालने काम बखूबी करते हैं, उन्होंने कई बार टीम को मुश्किलों से निकालकर एक बेहतर स्थिति तक पहुंचाने का काम किया है। कप्तान रोहित शर्मा भी पिछले मैच में अपने बल्ले से कुछ रन बनाकर फॉर्म वापसी के संकेत दे दिए थे। रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ 89 रनों की पारी खेलकर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने का काम किया था।

वहीं इस टूर्नामेंट में दो बार भारत से हार चुकी बांग्लादेश की नजरें एक और उलटफेर कर खिताब अपने नाम करने पर होगी। बांग्लादेश के तेज गेंदबाज पिछले मैच में भारतीय बल्लेबाज को परेशान करने में कामयाब रहे थे। मुस्ताफीजुर रहमान और रुबेल हुसैन की गेंदों पर भारतीय बल्लेबाज बड़े शॉट्स लगाने में नाकाम रहे थे। शाकिब अल हसन के टीम में वापस आने से बांग्लादेश टीम की ताकत भी पहले के मुकाबले में बढ़ गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App