India vs Sri Lanka 3rd ODI: बारिश के कारण 50 नहीं, 47 ओवर्स का होगा मैच, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

India vs Sri Lanka 3rd Playing 11: भारत ने इस मैच में छह बदलाव किए हैं। युजवेंद्र चहल, इशान किशन, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार और दीपक चहर की जगह संजू सैमसन, नीतीश राणा, चेतन सकारिया, कृष्णप्पा गौतम, नवदीप सैनी और राहुल चाहर को मौका दिया है।

ind vs SL, ind vs sl dream11, ind vs sl ODI, ind vs sl ODI dream11, ind vs sl 3rd ODI dream11, india vs slland, india vs sri lanka dream11, ind vs sl today match, playing 11 for today match, today match playing 11, ind vs sl dream11 team, ind vs sl playing 11, ind vs sl 3rd ODI dream11, india a vs sri lanka a playing 11, india vs sri lanka today match, india vs srilanka team prediction, ind vs sl live score
IND vs SL 3rd ODI Playing 11 LIVE: भारत और श्रीलंका के बीच आखिरी मैच आज खेला जाएगा।

India vs Sri Lanka 3rd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और मुक़ाबला आज कोलंबो के आर. प्रेमादासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत इस मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी।

मैच शुरू होने के बाद 24वें ओवर से पहले बारिश आ गई। इस कारण काफी देर खेल रुका रहा। इस वजह से अब यह मैच 50-50 ओवर्स की जगह 47-47 ओवरों का होगा।

भारत ने इस मैच में छह बदलाव किए हैं। युजवेंद्र चहल, इशान किशन, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार और दीपक चहर की जगह संजू सैमसन, नीतीश राणा, चेतन सकारिया, कृष्णप्पा गौतम, नवदीप सैनी और राहुल चाहर को मौका दिया है।

भारत ने पहला मुकाबला सात विकेट से जीता था लेकिन दूसरे मैच में उसे जीत के लिए मेहनत करनी पड़ी और दीपक चाहर ने नाबाद 69 रन की पारी खेल टीम को तीन विकेट से जीत दिलाई थी।

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन: 

India vs Sri Lanka 3rd ODI Live Cricket Score Online: यहां देखिए भारत-श्रीलंका तीसरे वनडे मैच से जुड़े अपडेट्स

भारत – शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), नीतीश राणा, हार्दिक पांड्या, राहुल चाहर, चेतन सकारिया, कृष्णप्पा गौतम, नवदीप सैनी और राहुल चाहर।

IND vs SL 3rd ODI Live Score Streaming: यहां जानिए भारत-श्रीलंका तीसरे वनडे की लाइव स्ट्रीमिंग

श्रीलंका – अविष्का फर्नाडो, मिनोद भानुका (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षा, धनंजय डी सिल्वा, चरीथ असालंका, दासुन शनाका (कप्तान), रमेश मेंडिस, चमीका करूणारत्ने, अकीला धनंजय, दुशमंथा चमीरा और प्रवीण जयाविक्रमा।

Live Blog

18:40 (IST)23 Jul 2021
सूर्यकुमार ने आते ही जड़े चोके

बारिश के बाद भारतीय समयानुसार मैच 6:30 बजे दोबारा मैच शुरू हुआ। हालांकि, अब यह 50-50 की जगह 47-47 ओवरों का होगा। दो गेंदबाज 10 ओवर और तीन गेंदबाज 9 ओवर कर सकेंगे। सूर्यकुमार ने 24वें ओवर की दूसरी और चौथी गेंद पर चौका लगाया।

16:57 (IST)23 Jul 2021
तीसरे वनडे में बारिश बनी बाधा

भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे वनडे में बारिश बाधा बन गई है। भारतीय समयानुसार 4:50 pm कोलंबो में बारिश शुरू हो गई। इसके बाद दोनों मैदानी अंपायर्स ने विचार-विमर्श करने के बाद खिलाड़ियों को पवेलियन की ओर जाने का इशारा किया। इस बीच, ग्राउंड्समेन ने पिच को कवर से ढक दिया।

16:51 (IST)23 Jul 2021
23 ओवर में भारत ने बनाए 147 रन, गंवाए 3 विकेट

भारत की ओर से शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने पारी की शुरुआत की। धवन 11 गेंद में 13 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन दोनों ही अर्धशतक से चूक गए। पृथ्वी 49 गेंद में 49 और संजू सैमसन 46 गेंद में 46 रन बनाकर आउट हुए।

16:09 (IST)23 Jul 2021
31 साल में हुआ पहली बार ऐसा

भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है। उसकी ओर से पांच खिलाड़ियों (राहुल चाहर, चेतन साकरिया, संजू सैमसन, कृष्णप्पा गौतम, नितीश राणा) ने इस वनडे में डेब्यू किया। साल 1980 के बाद पहली बार एक वनडे मैच में भारत की ओर से 5 खिलाड़ियों ने अपना डेब्यू किया। 

14:29 (IST)23 Jul 2021
इन खिलाड़ियों ने किया डेब्यु

संजू सैमसन, नीतीश राणा, चेतन सकारिया, कृष्णप्पा गौतम और राहुल चाहर को ODI की टोपी मिली। 

12:59 (IST)23 Jul 2021
भुवि कर सकते हैं आखिरी मैच की कप्तानी

सब को मौका देने के लिए राहुल द्रविड़ इस मैच में शिखर धवन को भी बैठा सकते हैं और भुवनेश्वर कुमार से कप्तानी करा सकते है। अगर धवन रेस्ट करते हैं तो ऋतुराज गायकवाड़ को मौका मिल सकता है।

12:01 (IST)23 Jul 2021
कोलंबो में आज बारिश हो सकती है

कोलंबो में आज बारिश हो सकती है। वैसे तो एक बार फिर खिलाड़ियों को पसीना बहाना पड़ेगा जैसा कि पिछले दो मैचों में देखा गया है। दूसरी पारी में यहां के मौसम के हिसाब से स्पिनर्स को मदद मिल सकती है लेकिन तेज गेंदबाज भी शुरुआत में हवा का फायदा लेते नजर आ सकते हैं।

11:14 (IST)23 Jul 2021
शिखर धवन ने इस सीरीज में अबतक सबसे ज्यादा रन बनाए हैं

इस सीरीज में धवन ने न सिर्फ अच्छी कप्तानी की है। बल्कि सामने से रन भी बनाए हैं। वे अभी तक इस सीरीज के टॉप स्कोरर हैं। धवन ने 2 मैच में एक अर्धशतक के साथ 115 रन बना लिए है। वहीं उनके बाद भारत की ओर से सूर्यकुमार ने 2 मैचों में 84 रन, दीपक चाहर ने 2 मैचों 69 रन और मनीष पांडे ने 2 मैचों में 63 रन बनाए हैं। जबकि ईशान किशन भी एक अर्धशतक के साथ 60 रन बना चुके हैं। 

10:47 (IST)23 Jul 2021
राहुल द्रविड़ के लिए भी यह सीरीज जीत मनोबल बढ़ाने वाली है

श्रीलंका दौरे पर कोच के रूप में आए राहुल द्रविड़ के लिए भी यह सीरीज जीत मनोबल बढ़ाने वाली है। हालांकि, श्रीलंका की यह टीम थोड़ी कमजोर थी लेकिन द्रविड़ को युवाओं से कुछ अच्छे रिव्यू मिले।

10:08 (IST)23 Jul 2021
भारतीय बल्लेबाजों के लिए लेग स्पिनर वनिंदु हसारंगा बड़ी चुनौती है

टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ी चुनौती लेग स्पिनर वनिंदु हसारंगा हैं जिन्होंने टीम के लिए परेशानी खड़ी की थी। हसारंगा ने पृथ्वी शॉ, शिखर धवन और क्रुणाल पांड्या के विकेट लिए थे।

09:04 (IST)23 Jul 2021
इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

भारत आज अपनी कई खिलाड़ियों को मौका दे सकता है। इसमें मुख्य नाम रूतुराज गायकवाड़, देवदत्त पड्डिकल और संजू सैमसन का है। हालांकि युवा गेंदबाज राहुल चाहर और चेतन सकरिया को भी खिलाया जा सकता है। 

पढें क्रिकेट समाचार (Cricket News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट