ताज़ा खबर
 

कोच रवि शास्‍त्री ने बताया, पहले टेस्‍ट में ये दो बल्‍लेबाज करेंगे ओपनिंग

एसेक्स के खिलाफ खेले गए प्रेक्टिस मैच में टीम के अधिकतर खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा रहा लेकिन चेतेश्वर पुजारा और शिखर धवन का बल्ला खामोश रहा। इसके बाद से ही शिखर धवन के टीम में होने को लेकर सवाल खड़े किए जाने लगे। ऐसा माना जाने लगा कि धवन के फॉर्म को देखते हुए केएल राहुल को उनकी जगह ओपनिंग करने का मौका दिया जा सकता है। अब इस मामले पर कोच रवि शास्त्री ने अपनी चुप्पी तोड़ी है।

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और टीम।

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय ओपनिंग जोड़ी को लेकर बयान दिया है। एसेक्स के खिलाफ खेले गए प्रेक्टिस मैच में टीम के अधिकतर खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा रहा लेकिन चेतेश्वर पुजारा और शिखर धवन का बल्ला खामोश रहा। इसके बाद से ही शिखर धवन के टीम में होने को लेकर सवाल खड़े किए जाने लगे। ऐसा माना जाने लगा कि धवन के फॉर्म को देखते हुए केएल राहुल को उनकी जगह ओपनिंग करने का मौका दिया जा सकता है। अब इस मामले पर कोच रवि शास्त्री ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। शास्त्री ने वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो को दिए इंटरव्यू में कहा कि शिखर धवन और मुरली विजय की जोड़ी भारतीय टीम की पहली पसंद है। शिखर धवन भले ही प्रैक्टिस मैच में नहीं चले हों, लेकिन विदेशी सरजमीं पर उनका रिकॉर्ड बेहतर है। शास्त्री ने साफ कर दिया कि टीम में केएल राहुल तीसरे ओपनर के विकल्प के रूप में हैं। धवन का पक्ष लेते हुए शास्त्री ने कहा कि हमें भुलना नहीं चाहिए कि धवन ने हाल ही मे अफगानिस्तान के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया था।

चेतेश्वर पुजारा, शिखर धवन और विराट कोहली। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

इस मैच के दौरान धवन पहले ऐसे भारतीय बल्लेबाज बने जिनके नाम टेस्ट के पहले सेशन में शतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ। विदेशी सरजमीं पर सबसे अधिक रन बनाने वाले मौजूदा ओपनिंग बल्लेबाज धवन ही हैं। धवन ने भारत से बाहर टेस्ट में 61 की औसत से रन बनाए हैं, ऐसे में उन्हें नजरअंदाज करना टीम के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। ओपनिंग की जगह केएल राहुल नंबर तीन पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, शास्त्री के मुताबिक नंबर तीन पर बल्लेबाजी करना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता।

शास्त्री ने कहा, ”बेहतर प्रदर्शन करने का प्रेशर धवन और पुजारा दोनों पर ही है। पुजारा को लेकर शास्त्री ने कहा कि नंबर तीन के लिए वह एक शानदार खिलाड़ी हैं। एक 60-70 रनों की पारी उनकी लय को वापस लौटाने के लिए काफी है। पुजारा को बस ज्यादा से ज्यादा समय क्रीज पर समय गुजारना है, भारतीय टीम के लिए उनका फॉर्म में आना बेहद जरूरी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App