ताज़ा खबर
 

रवि शास्‍त्री बोले- ये 20 सालों की बेस्‍ट भारतीय टीम, गावस्‍कर ने की खिंचाई

Ind vs Eng, India vs England 5th Test Match: भारत को साउथम्पटन में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में 60 रन से हार मिली, जिससे टीम ने विदेशी सरजमीं पर एक और टेस्ट सीरीज गंवा दी। लेकिन मुख्य कोच शास्त्री ने जोर देते हुए कहा था कि मौजूद टीम का रेकॉर्ड पिछले 15-20 वर्षों वाली टीमों की तुलना में काफी बेहतर है।

Author Published on: September 7, 2018 10:09 AM
भारतीय टीम और कोच रवि शास्त्री।

आलोचनाओं से घिरे भारतीय कोच रवि शास्त्री ने दावा किया था कि उनकी टीम का विदेशी रेकॉर्ड पिछले 15-20 सालों की टीमों की तुलना में बेहतर है। लेकिन इसके एक दिन बाद पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने उन्हें याद दिलाया कि भारत ने वेस्ट इंडीज और इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीती हैं। भारत को साउथम्पटन में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में 60 रन से हार मिली, जिससे टीम ने विदेशी सरजमीं पर एक और टेस्ट सीरीज गंवा दी। लेकिन मुख्य कोच शास्त्री ने जोर देते हुए कहा था कि मौजूद टीम का रेकॉर्ड पिछले 15-20 वर्षों वाली टीमों की तुलना में काफी बेहतर है। गावस्कर टीम में शास्त्री के साथी खिलाड़ी और कप्तान रह चुके हैं। उन्होंने रवि शास्त्री को बीते समय में भारतीय टीमों द्वारा सीरीज में मिली कुछ जीत की याद दिलाई हैं। गावस्कर ने गुरुवार को इंडिया टुडे से कहा, ‘मैं यही कह सकता हूं कि लंबे समय से कोई भी भारतीय टीम श्रीलंका में नहीं जीती है। लेकिन हम वेस्ट इंडीज, इंग्लैंड में जीते थे, हमने ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका में टेस्ट मैच जीते थे।’ पिछली बार भारत ने 2007 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीती थी।

भारतीय टीम और सुनील गावस्कर।

गावस्कर ने कहा, ‘मैं यही कह सकता हूं कि 1980 के दशक में टीमों ने इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज में जीत दर्ज की थी। राहुल द्रविड़ ने भी वेस्ट इंडीज में 2005 में और 2007 में इंग्लैंड में सीरीज जीती थी। जब भारत ने पहली बार साउथ अफ्रीका को उसकी सरजमीं पर हराया था तो वह टीम के कप्तान थे।’ उन्होंने कहा, ‘द्रविड़ को उनकी कप्तानी और टीम की जीत में बहुत ही कम श्रेय दिया जाता है। विदेशों में जीत दर्ज करने वाली काफी टीमें रही हैं।’

गावस्कर ने बल्लेबाजों की आलोचना की जो इंग्लैंड के स्पिनर मोइन अली की गेंदों का सामना नहीं कर सके जिन्होंने 9 विकेट झटके। उन्होंने कहा, ‘फुटवर्क की कमी से भारतीय बल्लेबाजों को नुकसान हुआ, वे मोइन अली के खिलाफ गेंद को ठीक से नहीं खेल पा रहे थे। ऐसा सफेद गेंद के क्रिकेट की अधिकता से होता है। वनडे में आपके लिए चार स्लिप नहीं होतीं, जब तेज गेंदबाज गेंदबाजी कर रहे होते हैं, तो आप हिट कर सकते हो।’ हालांकि इंग्लैंड ने 3 जीत से टेस्ट सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली है। लेकिन गावसकर ने कहा कि भारतीय टीम का आकलन ओवल में होने वाले अंतिम टेस्ट के बाद ही होना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 तो इस वजह से टीम मेट को संन्यास की खबर सुनाने बीयर लेकर पहुंचे थे कुक
2 Ind vs Eng 5th Test: विराट कोहली के बार-बार टीम बदलने से परेशान हैं क्रिकेटर्स, पैदा हो रही इनसिक्‍योरिटी
3 चीरफाड़: बल्लेबाजों की वजह से खाई मार
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit