ताज़ा खबर
 

India vs England 4th Test: इंग्लैंड ने भारत को 60 रनों से हराकर सीरीज में बनाई 3-1 की अजेय बढ़त

Ind vs Eng, India vs England 4th Test: कप्तान विराट कोहली (58) और अजिंक्य रहाणे (51) की संघर्षपूर्ण पारियों के बावजूद भारत को बाउल स्टेडियम में चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार (2 सितंबर) को इंग्लैंड के हाथों 60 रन से हार का सामना करना पड़ा।

भारत को मिली 60 रनों से हार

India vs England 4th Test: कप्तान विराट कोहली (58) और अजिंक्य रहाणे (51) की संघर्षपूर्ण पारियों के बावजूद भारत को बाउल स्टेडियम में चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार (2 सितंबर) को इंग्लैंड के हाथों 60 रन से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड से मिले 245 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहे भारतीय टीम चायकाल के बाद 69.4 ओवर में 184 रन पर ऑलआउट हो गई। भारतीय टीम एक समय तीन विकेट पर 123 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी, लेकिन मेहमान टीम ने इसके बाद 61 रन और जोड़कर अपने सात विकेट गंवा दिए।

इंग्लैंड के लिए मोइन अली ने चार, बेन स्टोक्स और जेम्स एंडरसन ने दो-दो तथा स्टुअर्ट ब्रॉड और सैम कुरेन ने एक-एक विकेट लिए। मेजबान इंग्लैंड ने इस जीत के साथ ही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच सात सितंबर से लंदन में खेला जाएगा।

India vs England 4th Test Day 4 Updates

भारत-इंग्लैंड के बीच मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लाइव एप्प पर देखी जा सकती है, जबकि टीवी पर Sony Six, Sony Ten 3 and Sony Ten 3 HD पर आप लाइव मैच देख पाएंगे। वहीं लाइव अपडेट्स www.jansatta.com पर पढ़ सकते हैं।

क्रिकेट स्कोर, India vs England 4th Test Day 4 Score Updates: 

-इंग्लैंड जीत से महज 1 विकेट दूर है। रविचंद्रन अश्विन 26 गेंदों में 16 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 2 चौके जड़े हैं। टीम को यहां से जीत के लिए 70 रन की जरूरत है। भारत- 175/9

-इंग्लैंड मैच को जीतने की ओर बढ़ रहा है। भारत को 153 रन पर सातवां झटका लग चुका है। यहां से टीम की जीतने की उम्मीद भी बेहद कम हो चली है। भारत- 153/7

-भारत ने 42 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए हैं। फिलहाल क्रीज पर ऋषभ पंत 11, जबकि अजिंक्य रहाणे 49 रन बनाकर मौजूद हैं। भारत को जीत के लिए 103 रन की दरकार।

विराट कोहली और रहाणे के बीच 101 रन की साझेदारी को मोईन अली ने तोड़ दिया है। कोहली 58 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं। उनके स्थान पर बल्लेबाजी के लिए हार्दिक पांड्या आए। भारत- 126/4

-भारत ने 42 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड ने मुकाबले में पूरी तरह से दबाव बना रखा है। फिलहाल क्रीज पर विराट कोहली 42, जबकि अजिंक्य रहाणे 33 रन बनाकर मौजूद हैं। भारत को जीत के लिए 147 रन की दरकार।

-भारत ने 28 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 64 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड ने मुकाबले में पूरी तरह से दबाव बना रखा है। फिलहाल क्रीज पर विराट कोहली 22, जबकि अजिंक्य रहाणे 19 रन बनाकर मौजूद हैं।

-भारत ने इंग्लैंड के 245 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन लंच तक तीन विकेट पर 46 रन बनाए। भारतीय टीम को अब भी जीत के लिए 199 रन की दरकार है जबकि उसके सिर्फ सात विकेट शेष हैं। लंच के समय कप्तान विराट कोहली 10 जबकि रहाणे 13 रन बनाकर खेल रहे थे।

-भारत ने 10 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 25 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड ने मुकाबले में पूरी तरह से दबाव बना रखा है।

भारत को महज 4 रन पर पहला झटका लगा। केएल राहुल बगैर खाता खोल पवेलियन लौटे। भारत की शुरुआत बेहद खराब हुई है।

-इंग्लैंड की टीम रविवार को चौथे टेस्ट के चौथे दिन दूसरी पारी में 271 रन पर सिमट गई, जिससे भारत को जीत के लिये 245 रन का लक्ष्य मिला। पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की टीम 2-1 से बढ़त बनाये है।

-मोहम्मद शमी एक बार फिर हैट्रिक से चूके। इंग्लैंड को चौथे दिन की पहली ही गेंद पर झटका लगा। फिलहाल क्रीज पर सैम कुरेन और जेम्स एंडरसन मौजूद हैं। कुरेन एक बार फिर मजबूत दीवार दिख रहे हैं। इंग्लैंड- 262/9

-जोस बटलर (69) के करियर के नौंवें अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ रोज बाउल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को आठ विकेट पर 260 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड के पास अब कुल 233 रन की बढ़त हो गई है, जबकि उसके दो विकेट शेष हैं। स्टंप्स के समय सैम कुरेन 67 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 37 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। आदिल राशिद(11) के आउट होते ही चौथे दिन के खेल की समाप्ति की घोषणा कर दी गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App