ताज़ा खबर
 

दृष्टिहीन वर्ल्ड कप: भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया और पाकिस्तान की टीम ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाज बेहद कम स्कोर पर ही गंवा दिए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद जामिल और कप्तान निसार अली ने तीसरे विकेट के लिए 137 रनों की साझेदारी की।

दृष्टिहीन वर्ल्ड कप। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

भारतीय दृष्टिहीन क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को अजमान ओवल सी.जी मैदान पर खेले गए दृष्टिहीन विश्व कप मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान इस मैच में लगातार दो जीत हासिल करते हुए आई थी। उसने नेपाल और बांग्लादेश को मात दी लेकिन भारत के सामने उसकी एक न चली। भारत की सटीक गेंदबाजी और बेहतरीन फील्डिंग ने पाकिस्तान को 40 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 282 रनों पर ही सीमित कर दिया। भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया और पाकिस्तान की टीम ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाज बेहद कम स्कोर पर ही गंवा दिए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद जामिल और कप्तान निसार अली ने तीसरे विकेट के लिए 137 रनों की साझेदारी की। निसार को अजय रेड्डी ने 63 रनों के निजी स्कोर पर आउट किया। वहीं जामिल 94 रनों पर नाबाद रहे।

cricket team दृष्टिहीन वर्ल्ड कप। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

भारत के लिए अजय, बासाप्पा, सुनी, रामबीर और दीपक ने एक-एक विकेट लिया। भारत ने इस आसान से लक्ष्य को 34.5 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। हरियाणा के दीपक मलिक ने 71 गेंदों में 79 रन बनाए। वेंकटेश ने 55 गेंदों में 64 रनों की पारी खेली। अजय ने 47 रन बनाए।

इससे पहले भारतीय बल्लेबाज दीपक मलिक के नाबाद 179 रनों की पारी की बदौलत भारत ने श्रीलंका को हराकर टूर्नामेंट का पहला मैच अपने नाम किया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में 8 विकेट खोकर 358 रन बनाए, जिसे भारत ने चार विकेट खोकर 32 ओवर में ही हासिल कर लिया था।

Next Stories
1 IPL नीलामी से पहले फॉर्म में लौटे करुण नायर , 8 छक्के और 8 चौके जड़ लगाया शानदार शतक
2 इस खास सफेद गेंद के इस्तेमाल से नाराज हैं भारतीय प्लेयर्स! क्रिकेटर बोला- पता नहीं क्यों कर रहे इस्तेमाल
3 दो रनों से मिली जीत पर हुआ ऐसा विवाद कि बीसीसीआई ने दी दखल, होगी जांच
ये पढ़ा क्या?
X