ताज़ा खबर
 

कपिल देव ने विराट कोहली से की एक रिक्‍वेस्‍ट, क्‍या कप्‍तान सुनेंगे उनकी बात

आईपीएल के बाद जून में भारतीय टीम इंग्लैड दौरे पर जाएगी। विराट कोहली की बल्लेबाजी का रिकॉर्ड इंग्लैंड में बेहद खराब है और वह इस बार उस रिकॉर्ड को बदलना चाहेंगे। विराट को भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने इंग्लैंड दौरे से पहले वहां खेले जाने वाली काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लेने की सलाह दी है।

कपिल देव और विराट कोहली।

भारतीय कप्तान विराट कोहली श्रीलंका में होने वाली ट्राई सीरीज में टीम के साथ नहीं है। अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल से पहले विराट ने आराम करना सही समझा। आईपीएल के बाद जून में भारतीय टीम इंग्लैड दौरे पर जाएगी। विराट कोहली की बल्लेबाजी का रिकॉर्ड इंग्लैंड में बेहद खराब है और वह इस बार उस रिकॉर्ड को बदलना चाहेंगे। विराट को भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने इंग्लैंड दौरे से पहले वहां खेले जाने वाली काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लेने की सलाह दी है। कपिल देव ने डेली मेल से बातचीत करते हुए कहा, ”इंग्लैंड में होने वाली काउंटी क्रिकेट में विराट कोहली को हिस्सा लेना चाहिए, इससे उन्हें और टीम को भविष्य में काफी फायदा पहुंच सकता है। इस साल इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम को 3 टी-20 मैच, 3 वनडे और 5 टेस्ट मैच खेलना है। दौरे से पहले कोहली को वहां जाकर हालतों से वाकिफ होना चाहिए”। कपिल देव ने कहा, ”इंग्लैंड की जमीन पर कोहली अभी तक बल्ले से फ्लॉप साबित रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका की तरह वह इंग्लैंड में भी कई यादगार पारी खेलना चाहेंगे, लेकिन इसके लिए उन्हें वहां कि पिचों को समझना होगा।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (PTI Photo)

कपिल देव ने कहा, ”काउंटी सीजन में कोहली को कुछ में मैच में जरूर खेलना चाहिए। अगर वो ऐसा करते हैं तो निश्चित ही आने वाले समय में वह और बेहतर बल्लेबाज बनकर सामने आएंगे। इंग्लैंड को विराट ने हर जगह रन बनाने में कामयाबी हासिल की है, लेकिन इंग्लैंड में वह अभी तक ऐसा करने में सफल नहीं रहे हैं। विराट को समझना होगा कि एक अच्छा बल्लेबाज वहीं कहलाता है जो दुनिया की हर पिच पर रन बनाने का माद्दा रखता है”।

कपिल देव ने आगे कहा कि अगर वो मेरी इस रिक्‍वेस्‍ट को मानते हैं तो इससे उन्हें ही फायदा होगा। बता दें कि भारतीय कप्तान फिलहाल परिवार के साथ छुट्टी का लुप्त उठा रहे हैं। विराट कोहली को अप्रैल से आईपीएल में खेलना है। विराट इस साल भी आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी करते नजर आएंगे।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App