ताज़ा खबर
 

विराट कोहली ने ‘शर्मनाक हरकत’ के बारे में खोला राज, मैच रेफरी से बैन न करने की लगाई थी गुहार

सिडनी में खेले गए दूसरे टेस्ट के दौरान कोहली ने दर्शकों को उंगली दिखाई थी, जिसके लिए उनकी आधी मैच फीस काटी गई थी। इसके बाद मैच रैफरी रंजन मदुगले ने विराट को अपने पास बुलाकर पूरे मामले की जानकारी भी हासिल की थी। उस दौरे को याद करते हुए विराट कोहली ने विज्‍डन क्रिकेट मंथली के साथ कुछ बातें शेयर की है।

विराट कोहली।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने साल 2012 के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे की यादों को एक बार फिर ताजा कर दिया है। सिडनी में खेले गए दूसरे टेस्ट के दौरान कोहली ने दर्शकों को उंगली दिखाई थी, जिसके लिए उनकी आधी मैच फीस काटी गई थी। इसके बाद मैच रैफरी रंजन मदुगले ने विराट को अपने पास बुलाकर पूरे मामले की जानकारी भी हासिल की थी। उस दौरे को याद करते हुए विराट कोहली ने विज्‍डन क्रिकेट मंथली के साथ कुछ बातें शेयर की है। विराट कोहली ने कहा, ”रंजन मदुगले ने अगले दिन मुझे अपने रूम में बुलाकर घटना की जानकारी ली थी। उन्होंने मुझसे पूछा कि कल बाउंड्री लाइन पर तुमने क्या किया? इस पर मैंने कुछ नहीं कहा तो उन्होंने मेरी ओर न्यूजपेपर फेंका जिसके फ्रंटपेज पर उस घटना की खबर छपी थी। इस खबर को देखने के बाद मैंने अपनी हरकतों के लिए मदुगले से माफी मांगी। मैंने कहा, मैं बेहद शर्मिंदा हूं, प्‍लीज मुझे बैन मत करिए। मदुगले इस बात को समझते थे कि युवा खिलाड़ियों से ऐसी चीजें हो जाती है और उन्होंने मुझ पर कोई ऐक्शन नहीं लिया।”

विराट कोहली।

दरअसल, इस मैच के दौरान बाउंड्री लाइन पर खड़े विराट कोहली को दर्शकों ने कुछ ऐसा कह जिसे वह सहन नहीं कर सकें और दर्शकों को उंगली दिखा दी। मैच के बाद कोहली ने कहा, ”यह कभी-कभार काफी निराशाजनक हो जाता है। वे ऐसी चीजें कहते हैं जो क्रिकेट मैदान पर नहीं कहनी चाहिए। हम मैदान पर खेलने जाते हैं, किसी की गाली सुनने के लिए नहीं। अगर वे क्रिकेट का लुत्फ उठाने आए हैं, तो उन्हें ऐसा करना चाहिए। न की शराब पीकर खिलाड़ियों को गाली देनी चाहिए। यह खिलाड़ियों के प्रति ठीक व्यवहार नहीं है।’

कोहली ने कहा, ‘अगर खिलाड़ी कुछ कहता है तो उस पर जुर्माना और बैन लगा दिया जाता है। दर्शक कुछ भी कहकर अपने घर जा सकते हैं। यह उचित तरीके से होना चाहिए। विज्‍डन क्रिकेट मंथली से बात करते हुए कोहली ने अपने बचपन के कोच राजकुमार शर्मा के उनके खेल को तराशने में दिए गए योगदान को याद किया। विराट ने कहा कि राजकुमार शर्मा ने मुझे समझते हैं और उन्होंने मेरे करियर को एक नई दिशा देने में अहम भूमिका निभाई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App