ताज़ा खबर
 

VIDEO: मोहम्मद शमी ने फेंका खतरनाक बाउंसर, बाल-बाल बचा विराट कोहली का सिर

विराट कोहली मौजूदा समय में वर्ल्ड के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। कोहली को आउट करना हर गेंदबाज के लिए खास होता है। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज भी कोहली से निपटने के लिए खास तैयारियों में जुटी हुए हैं। वहीं भारतीय तेज गेंदबाजों के लिए भी यह सीरीज बेहद अहम होने वाली है।

विराट कोहली और मोहम्मद शमी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 6 दिसंबर से बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इस सीरीज से पहले दोनों ही टीमें नेट्स पर जमकर अभ्यास कर रही हैं। नेट प्रैक्टिस के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की एक गेंद पर कप्तान विराट कोहली चोटिल होने से बाल बाल बचे। दरअसल, शमी ने एक खतरनाक बाउंसर विराट कोहली की तरफ फेंका, तेज रफ्तार से आ रही इस बाउंसर को देख विराट ने सही समय पर अपना सिर नीचे की ओर झुका लिया। सोशल मीडिया पर कोहली का यह वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है। शमी की गेंद को विराट कोहली समझ नहीं पाए और शॉट लगाने में नाकाम रहे। विराट कोहली मौजूदा समय में वर्ल्ड के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। कोहली को आउट करना हर गेंदबाज के लिए खास होता है। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज भी कोहली से निपटने के लिए खास तैयारियों में जुटी हुए हैं। वहीं भारतीय तेज गेंदबाजों के लिए भी यह सीरीज बेहद अहम होने वाली है।

ऑस्ट्रेलिया टीम के पास मिशेल स्टॉर्क, हेजलवुड, पैट कमिंस और नाथन लॉयन के रूप में चार ऐसे गेंदबाज हैं, जो भारतीय टीम के बल्लेबाजों के बड़े स्कोर के लक्ष्य में अड़चन डाल सकते हैं। भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम की गेंदबाजी अधिकतम रूप से ऑफ स्पिन गेंदबाज नाथन लॉयन पर ही निर्भर होगी। उस साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में ल्योन ने शानदार प्रदर्शन किया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by khelbabua (@khelbabua) on

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज हेजलवुड ने भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम की प्रशंसा करते हुए कहा, “मुझे भारतीय टीम का बल्लेबाजी क्रम विश्व में सबसे बेहतरीन लगता है, जिसका नेतृत्व कप्तान विराट कोहली कर रहे हैं। अगर हम शुरुआत में ही विकेट गिराने में सफल रहे, तो इससे पहले टेस्ट मैच में दबदबा बनाने में हमें काफी मदद मिलेगी।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तो क्या कोहली से अब तक खफा हैं क्रिस गेल, जानिए सवाल पर क्या रहा यूनिवर्सल बॉस का रिएक्शन
2 ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट टीम में आया नया खिलाड़ी, झटकना चाहता है विराट कोहली का विकेट
3 पूर्व प्रधानमंत्री को मारने की रची साजिश! ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्‍मान ख्‍वाजा का भाई गिरफ्तार
ये पढ़ा क्या ?
X