ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 2nd Test: शर्मनाक हार के कगार पर खड़ी टीम इंडिया के पास अब सिर्फ एक विकल्‍प

Ind vs Eng 2nd Test:

अजिंक्य रहाणे। (Reuters)

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम एक बार फिर मुश्किलों में दिखाई पड़ रही है। तीसरे दिन के खेल तक इंग्लैंड ने भारत पर 250 रनों की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड का पलड़ा इस मैच में भी भारी नजर आ रहा है। पहला मैच गंवाने के बाद फैन्स को उम्मीद थी कि भारतीय टीम लॉर्ड्स में वापसी करेगी, लेकिन अभी तक ऐसा होता हुआ नजर नहीं आ रहा। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि भारतीय टीम के पास अब मैच बचाने का एक मात्र विकल्प ड्रॉ है। लक्ष्मण के मुताबिक रविवार चौथे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को पहले सेशन के बाद डिक्लेयर कर देना चाहिए और बाकी के दो सेशन में भारतीय बल्लेबाजों को आउट करने की कोशिश होनी चाहिए। अगर सोमवार को बारिश की वजह से खेल में बाधा भी पहुंचती है तो इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत स्थिति में पहुंच जाएगी। वहीं भारतीय टीम की कोशिश दूसरी पारी में मैच को बचाने की होनी चाहिए। लक्ष्मण के अलावा भारतीय टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी अपनी बात रखी।

indian, former, cricketer, VVS Laxman, 220 international matches, could never play, World Cup, india, cricket पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण

हरभजन सिंह ने कहा, ”मैच का रिजल्ट मौसम पर काफी निर्भर करता है, बारिश ही भारतीय टीम को हार से बचा सकती है।” बता दें कि तीसरे दिन अपनी पहली पारी खेलने उतरी इंग्लैंड का ऊपरी क्रम पहले सत्र में ढह गया। भारतीय गेंदबाजों ने पहले सत्र में इंग्लैंड के चार विकेट 89 रनों पर चटका दिए। वहीं दूसरे सत्र में इंग्लैंड ने एक विकेट खोया, लेकिन इसी सत्र में वोक्स और बेयर्सटो ने विकेट पर अपने पैर जमा लिए और चायकाल की घोषणा तक अर्धशतक भी पूरे कर लिए।

तीसरे सत्र में वोक्स ने अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया। वोक्स ने पांड्या द्वारा फेंके गए 71वें ओवर की आखिरी गेंद पर तीन रन लेकर सैंकड़ा पूरा किया। हालांकि बेयर्सटो शतक से सात रनों से चूक गए। उन्हें हार्दिक पांड्या ने तीसरे सत्र में 320 के कुल स्कोर पर आउट किया। बेयर्सटो ने अपनी पारी में 144 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके लगाए। वोक्स ने अभी तक अपनी पारी में 159 गेंदें खेल 18 चौके लगा चुके हैं। उनके साथ सैम कुर्रन 24 गेंदों में चार चौके लगाकर 22 रनों पर नाबाद हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App