ताज़ा खबर
 

Asia Cup 2018: भारत के लिए मुश्किलें बढ़ा सकते हैं ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, रहना होगा सावधान

Asia Cup 2018 Schedule, Teams, Match Date and Time Table: पाकिस्तान ने एशिया कप के लिए टीम में कई नए चेहरे को मौका दिया है। पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में दमदार प्रदर्शन के दम पर टीम में कुछ खिलाड़ियों ने अपनी जगह बनाई है। ऐसे में भारतीय टीम पाकिस्तान को हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी।

मैच के बाद हाथ मिलाते खिलाड़ी। (फोटो सोर्स- एपी)

Asia Cup 2018 Schedule, Teams, Match Date and Time Table: चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के हाथों मिली हार को आज भी क्रिकेट फैन्स नहीं भुला पाए हैं। भारतीय खिलाड़ी उस हार का हिसाब एशिया कप में चुकता करना चाहेंगे। ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ सही रणनीति के साथ मैदान में उतरना होगा। भारतीय टीम वनडे में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही हैं, वहीं पाकिस्तान की टीम सरप्राइज देने में माहिर है। पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी कब और किस तरह का प्रदर्शन करेंगे, इसका अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल है। पाकिस्तान ने एशिया कप के लिए टीम में कई नए चेहरे को मौका दिया है। पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में दमदार प्रदर्शन के दम पर टीम में कुछ खिलाड़ियों ने अपनी जगह बनाई है। ऐसे में भारतीय टीम पाकिस्तान को हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी। आइए एक नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जो भारत के लिए एशिया कप में रोड़ा बन सकते हैं।

सरफराज अहमद – पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज का औसत भारत के खिलाफ बढ़ जाता है। वह दबाब की स्थिति से टीम को बाहर निकालना जानते हैं। बल्लेबाजी के साथ-साथ वह विकेटकीपिंग से भी भारत के लिए परेशानियां खड़ी कर सकते हैं। ऐसे में भारतीय गेंदबाजों को उनसे निपटने का मास्टर प्लान बनाना होगा।

विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद (एपी फोटो)

फखर जमान – पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज फखर जमान मौजूदा समय में शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में भी फखर ने भारत के खिलाफ शतक लगाकतर पाकिस्तान को एक मजबूत लक्ष्य तक पहुंचाया था। फखर 18 वनडे मैचों में 76.07 की औसत से 1,065 रन बना चुके हैं।

हसन अली – पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज हसन अली का नाम डेथ स्पेशलिस्ट गेंदबाजों में लिया जाने लगा है। अली अंतिम के ओवरों में बल्लेबाजों को रोकने का काम बखूबी तरीके से करते हैं। भारतीय बल्लेबाजों को उनके खिलाफ संभलकर बल्लेबाजी करनी होगी।

शोएब मलिक – पाकिस्तान टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी शोएब मलिक को भारत के खिलाफ रन बनाना पसंद है। मौजूदा पाकिस्तानी टीम में शोएब मलिक का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ सबसे शानदार है। ऐसे में भारतीय गेंदबाजों की कोशिश उन्हें बड़े स्कोर बनाने से रोकने की होगी।

शाहीन अफरीदी – पाकिस्तान सुपर लीग में अपनी गेंदबाजी से धमाल मचाने वाले शाहीन अफरीदी भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। किसी भी नए पाकिस्तान गेंदबाज को खेलना भारतीय टीम की कमजोरी रही है, ऐसे में शाहीन की गेंदों के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों को पहले से ही रणनीति बनाकर मैदान में उतरना होगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App