ताज़ा खबर
 

India A vs Aus A: गेंदबाजों की बदौलत दूसरे दिन भारत ‘ए’ की मैच में वापसी

भारत ए की दूसरी पारी की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही और जब खराब रोशनी के कारण दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब उसका स्कोर दो विकेट पर 44 रन था।

Author ब्रिस्बेन | Published on: September 9, 2016 3:03 PM
तेज गेंदबाज वरुण आरोन। (फाइल फोटो)

गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन से भारत ए ने चार दिवसीय अनधिकृत टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार (9 सितंबर) को यहां ऑस्ट्रेलिया ए पर पहली पारी में दो रन की मामूली बढ़त हासिल की। तेज गेंदबाज वरुण आरोन ने 41 रन देकर तीन जबकि ऑफ स्पिनर जयंत यादव ने 44 रन देकर तीन विकेट लिए जिससे भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 228 रन पर समेट दिया। भारतीय टीम पहले दिन पहली पारी में 230 रन पर आउट हो गई थी। भारत ए की दूसरी पारी की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही और जब खराब रोशनी के कारण दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब उसका स्कोर दो विकेट पर 44 रन था। भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज फैज फजल (छह) और अखिल हेरवादकर (23) पवेलियन लौट चुके हैं। स्टंप उखड़ने के समय पहली पारी में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले मनीष पांडे सात और श्रेयस अय्यर छह रन पर खेल रहे थे। भारत को गुलाबी गेंद से खेले जा रहे इस मैच में यदि अपनी उम्मीदों को जीवंत रखना है तो इन दोनों को शनिवार (10 सितंबर) को अधिक से अधिक तक क्रीज पर टिके रहना होगा।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया एक समय दो विकेट पर 157 रन बनाकर अच्छी स्थिति में दिख रहा था। उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स (78) और कप्तान पीटर हैंडस्काम्ब (87) ने तीसरे विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी की। बर्न्स ने अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्का जबकि हैंडस्काम्ब ने 145 चौके और एक छक्का लगाया। पहले बर्न्स और फिर हैंडस्काम्ब के आउट होने के बाद मैच की स्थिति एकदम से पलट गयी। बर्न्स को हार्दिक पंड्या ने पवेलियन भेजा जबकि हैंडस्काम्ब को हेरवादकर ने रन आउट किया। इसके बाद भारतीय तेज गेंदबाज हावी हो गए जबकि स्पिनर जयंत यादव ने पुछल्ले बल्लेबाजों को नहीं टिकने दिया। आरोन और जयंत के अलावा पंड्या (33 रन देकर दो विकेट) और शार्दुल ठाकुर (45 रन देकर एक विकेट) ने भी अच्छा योगदान दिया।

संक्षिप्त स्कोर :
भारत ए : 230 और 12 ओवर में दो विकेट पर 44 रन।
ऑस्ट्रेलिया ए : 228 : बर्न्स 78, हैंडस्काम्ब 87, आरोन 41 रन देकर तीन विकेट, जयंत यादव 44 रन देकर तीन विकेट।

Next Stories
1 आदित्य वर्मा ने नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, कहा- खेल विधेयक लागू होने से बीसीसीआई पर हो सकता है सरकार का नियंत्रण
2 घाटी में तनाव के चलते जम्‍मू कश्‍मीर रणजी टीम पर संकट के बादल, टीम से नाम वापस ले सकते हैं खिलाड़ी
3 भाजपा से निकाले गए सांसद कीर्ति आज़ाद को दिल्ली कोर्ट से राहत, मानहानि मामले में मिली ज़मानत
ये पढ़ा क्या?
X