ताज़ा खबर
 

IND A vs AUS A: भारत ‘ए’ को पारी की हार टालने के लिए 108 रन की दरकार

भारत ए के पहले पारी के 169 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ए ने 435 रन बनाए।

Author ब्रिसबेन | September 17, 2016 7:39 PM
India A vs Australia A, IND A vs AUS A, Live India A vs Australia A, India A vs Australia A Score, India A vs Australia A Live Scoreऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच के तीसरे दिन अखिल हेरवादकर 82 रन बनाकर नाबाद रहे। (Source: Express file photo)

अच्छी सलामी साझेदारी के बाद भारत ए ने 16 रन के भीतर चार विकेट गंवाए जिससे ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच के तीसरे दिन टीम ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 158 रन बनाए और उसे पारी की हार टालने के लिए अब भी 108 रन की दरकार है। भारत ए के पहले पारी के 169 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ए ने 435 रन बनाए। दूसरी पारी में भारत ए की शुरुआत अच्छी रही। सलामी बल्लेबाजों अखिल हेरवादकर और फैज फजल ने पहले विकेट के लिए 30 ओवर में 84 रन जोड़े।

बाएं हाथ के स्पिनर जॉन हालैंड ने इसके बाद तीन विकेट चटकाए जबकि एक भारतीय बल्लेबाज रन आउट हुआ जिससे भारत ए ने दिन के खेल का अंत चार विकेट पर 158 रन पर किया। दिन का खेल खत्म होने पर हेरवादकर 82 जबकि संजू सैमसन 34 रन बनाकर खेल रहे थे। भारत के बल्लेबाजी क्रम के चरमराने की शुरुआत फजल के रन आउट होने के साथ हुई जिन्होंने 29 रन बनाए। उन्होंने 88 गेंद का सामना करते हुए दो चौके और एक छक्का जड़ा। भारत ने 16 रन के भीतर तीन और विकेट गंवाए जिससे उसका स्कोर बिना विकेट के 84 रन से 100 रन पर चार विकेट हो गया।

हालैंड ने इसके बाद भारतीय बल्लेबाजी को ध्वस्त किया। उन्होंने करूण नायर को पगबाधा आउट करने के बाद मनीष पांडे को ब्यू वेबस्टर के हाथों कैच कराया। नमन ओझा ने जैकसन बर्ड को कैच थमाया। हेरवादकर और सैमसन ने पांचवें विकेट के लिए 58 रन की अटूट साझेदारी करके पारी को संभाला। हेरवादकर को दो बार जीवनदान मिला। निक मेडिनसन ने उन्हें पहली स्लिप में जीवनदान दिया जबकि जब वह 53 रन बनाकर खेल रहे थे तब बर्ड ने लेग स्लिप में मुश्किल कैच टपका दिया।

हेरवादकर ने अपनी 188 गेंद की पारी में छह चौके और तीन छक्के जड़े हैं जबकि सैमसन ने 76 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके मारे हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ए ने दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 319 रन से की और 435 रन बनाकर 266 रन की विशाल बढ़त हासिल की। आज 99 रन से आगे खेलने उतरे हिल्टन कार्टराइट ने शतक पूरा किया। वह 117 रन बनाने के बाद शारदुल ठाकुर की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए। ठाकुर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पारी में 10वीं बार पांच विकेट चटकाए। उन्होंने भारत के बाहर पहली बार यह कारनामा किया।

Next Stories
1 न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर ब्रेसवेल ने कहा, अभ्यास मैच मैं मुंबई ने हमें दबाव में डाला
2 Mum vs Nz: नहीं चला रोहित शर्मा का बल्ला, लेकिन मुंबई ने न्यूज़ीलैंड के गेंदबाज़ों की उड़ाई धज्जियां
3 IND vs NZ: न्यूजीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ टिम साउथी भारत के ख़िलाफ़ टेस्ट सिरीज़ से बाहर
ये पढ़ा क्या?
X