ताज़ा खबर
 

इस श्रीलंकाई बल्लेबाज के आउट होने पर विराट कोहली और राहुल ने मैदान पर ही किया Dab डांस

इसी मैच में फिफ्टी लगाने के बाद रवींद्र जडेजा डांस करते नजर आए थे।

विकेट गिरने के बाद सेलिब्रेट करते विराट कोहली, अश्विन और राहुल (PTI Photo)

क्रिकेटर्स द्वारा फील्ड में ‘Dab’ सेलिब्रेशन कोई नई बात नहीं है। पहली बार ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा ने पिछले साल पाकिस्तान के खिलाफ अर्ध शतक जड़ने के बाद ऐसा किया था। उन्हीं के साथी मोइसेस हेनरिक्स ने शेफ़ील्ड शील्ड टूर्नामेंट के दौरान डैब सेलिब्रेशन किया था। दरअसल डैब सेलिब्रेशन एक प्रकार का डांस है, हालांकि यह अभी तक क्रिकेटर्स में इतना प्रचलित नहीं था। लेकिन भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल ने जबसे मैदान पर यह डांस किया है इसकी काफी चर्चा हो रही है।

भारत और श्रीलंका के बीच चल रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरा टेस्ट में भारतीय टीम के पहली पारी के 622 रनों के विशाल स्कोर के सामने मेजबान श्रीलंका मजबूर नजर आ रही है। यह छठी बार है जब विराट कोहली या किसी भी कप्तान के रहते भारती टीम ने 600 का आंकड़ा पार किया हो। भारत ने 9 विकेट खोने के बाद 622 रन पर पारी घोषित की। इसके बाद खेलने आई श्रीलंका की शुरुआत खराब रही। टीम ने पहला विकेट बिना रन बनाए दूसरे ओवर में ही खो दिया। शॉर्ट लेग पर खड़े केएल राहुल ने थरंगा का कैच पकड़ लिया। थरंगा बिना रन बनाए ही आउट हो गए। इसके बाद राहुल और कोहली डैब डांस करते नजर आए।

 

भारत ने चेतेश्वर पुजारा (133), अजिंक्य रहाणे (132), रिद्धिमान साहा, (67) लोकेश राहुल (57), रविचंद्रन अश्विन (54) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 70) की बेहतरीन पारियों के दम पर अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 622 रनों पर घोषित की। यह दूसरा मौका है जब देश से बाहर खेलते हुए भारत के छह बल्लेबाजों ने 50 का आंकड़ा पार किया हो। इससे पहले इंग्लैंड के ओवल में 2007 में भारतीय बल्लेबाजों ने यह कारनामा अंजाम दिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND vs SL: बतौर आलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने बनाया यादगार रिकॉर्ड
2 आंध्र प्रदेश के इस बल्‍लेबाज ने तोड़ा एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड, 29 गेंदों में ठोंका शतक