ताज़ा खबर
 

टेस्‍ट सीरीज क्‍लीन स्‍वीप करने के बाद विराट कोहली ने बांधे इस खिलाड़ी की तारीफों के पुल

कोहली ने कहा, ''कभी कभार टीम लय में होती है, कभी कभार ऐसा नहीं होता।''

Author Updated: August 14, 2017 6:58 PM
Hardik Pandya, Virat Kohli, Hardik Pandya Test, Hardik Pandya Test Debut, Ind vs SL, India vs Sri Lanka, India WhiteWash, India beats Sri Lanka, Cricket News, Sports News, Hindi Sports Newsश्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज क्‍लीन स्‍वीप करने के बाद विजेता ट्रॉफी लिए भारतीय कप्‍तान विराट कोहली। (Photo: PTI)

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज यहां श्रीलंका पर 3-0 के वाइटवाश के बाद कहा कि हार्दिक पंड्या अपनी पदार्पण टेस्ट सीरीज में मेजबानों के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में सबसे अहम खिलाड़ी रहे। कोहली ने आज तीसरा टेस्ट तीसरे दिन पारी और 171 रन से जीतने के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, ‘‘नियमित खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन सबसे सकारात्मक चीज हार्दिक को टीम में शामिल करना रहा क्योंकि उसने इन तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में अच्छी प्रगति की।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसने गेंदबाजी करने में जिस तरह का आत्मविश्वास और बल्लेबाजी में जो परिपक्वता दिखायी, उससे हमें उस पर काफी भरोसा दिखता है।’’ पंड्या ने कल 96 गेंद में 108 रन बनाकर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट शतक जड़ा था, जिससे भारत को पहली पारी में 487 रन का स्कोर बनाने में मदद मिली। अपनी पदार्पण टेस्ट सीरीज में एक शतक और एक अर्धशतक जड़ने के अलावा उन्होंने चार विकेट भी झटके। हालांकि भारत ने सीरीज आसानी से जीत ली लेकिन कोहली ने मेजबान टीम को पूरा सम्मान दिया। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी टीम काफी युवा है, हम प्रत्येक टेस्ट मैच को उसी उत्साह से खेलने का प्रयास करते हैं क्योंकि तभी आप आक्रामक हो सकते हो। हम पहले तैयारी करना पसंद करते हैं और हमारे लिये उम्र काफी सकारात्मक चीज है। हमारे पास पांच छह साल देश के लिये एक साथ खेलने का मौका है।’’ उन्होंने श्रीलंका के प्रदर्शन पर कहा, ‘‘उनके सभी खिलाड़ी काफी प्रतिभाशाली हैं, तभी वे देश के लिये खेल रहे हैं। उन्होंने आस्ट्रेलिया को 3-0 से शिकस्त दी थी। कभी कभार टीम लय में होती है, कभी कभार ऐसा नहीं होता। यह सिर्फ लय नहीं गंवाने और खुद पर भरोसा रखना होता है।’’

भारत ने तीसरे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन (119), लोकेश राहुल (85) और अपने करियर का पहला सैकड़ा जड़ने वाले हार्दिक पांड्या (108) की शानदार पारियों के दम पर अपनी पहली पारी में 487 रन बनाए। इसके बाद भारत ने कुलदीप यादव (40-4) के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर श्रीलंका की पहली पारी 135 रनों पर समेट कर उसे फॉलोऑन को मजबूर कर दिया। श्रीलंका फॉलोऑन करते हुए तीसरे दिन का दूसरा सत्र समाप्त होने से पहले ही 181 रन बनाकर सिमट गई।

इसके साथ ही भारत ने 2015 से लेकर अब तक लगातार नौ सीरीज जीतकर आस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है। 2005 से 2008 के बीच आस्ट्रेलिया ने लगातार नौ सीरीज जीती थी।

Next Stories
1 युवराज सिंह का क्रिकेट करियर खत्‍म? चीफ सेलेक्‍टर ने दिया अहम बयान
2 इन भारतीय क्रिकेटर्स को मिला प्यार में धोखा, छोड़ गई GF, आखिरी नाम देख रह जाएंगे दंग
3 महेंद्र सिंह धोनी के बारे में हार्दिक पंड्या ने जो कहा है उसे पढ़कर फैन्स का दिल खुशी से झूम उठेगा
यह पढ़ा क्या?
X