ताज़ा खबर
 

IND vs SL, T20: एमएस धोनी ने दिखाई ऐसी फुर्ती कि कमेंटेटर भी हो गए कंफ्यूज, देखें वीडियो

श्रीलंका दौरे पर पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम ने टेस्ट में 3-0 और वनडे में 5-0 से हराने के बाद लंकन टीम को टी-20 मैच में भी बुरी तरह मात दी।
मैच के दौरान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी। (Photo Courtesy : BCCI)

श्रीलंका दौरे पर पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम ने टेस्ट में 3-0 और वनडे में 5-0 से हराने के बाद लंकन टीम को टी-20 मैच में भी बुरी तरह मात दी। बीते बुधवार (6 सितंबर) को कोलंबो के आर प्रेमादास स्टेडियम में खेले गए टी-20 में भी श्रीलंका को बुरी तरह से हार का मुंह देखना पड़ा है। हालांकि मैच के शुरुआत में श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों ने भारतीय आक्रमण को बुरी तरह धराशाई कर दिया था। दोनों बल्लेबाज निरोशन डिकवेला और उपुल थरंगा की बल्लेबाजी की मदद से टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। भारतीय गेंदबाजों को बुरी तरह धोया। लेकिन दोनों बल्लेबाज ज्यादा देर तक ऐसा नहीं कर पाया और टीम के 23 रनों पर पहला विकेट उपुल थरंगा के रूप में गिरा। इस तरह टीम रन रेट दस रन पर ओवर तक नहीं ले जा पाई।

हालांकि जब श्रीलंका की टीम 60/2 पर बल्लेबाजी कर रही थी तब एंजेलो मैथ्यूज और दिलशान मुनावीरा ने एक बार फिर अभूतपूर्व बल्लेबाजी की। दोनों बल्लेबाज लगातार तेजी से रन बना रहे थे। लेकिन भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की विकेटकीपिंग के सामने ऐसा नहीं हो सका। दरअसल एंजेलो मैथ्यूज युजवेन्द्र चहल की स्पिन गेंद पर पीछे की तरफ शॉट खेलने की कोशिश में गेंद को मिस कर बैठे। तभी धोनी ने गेंद लपकते ही मैथ्यूज को स्टंप आउट कर दिया। इसके बाद फील्ड अंपायर ने रिव्यू मांगा। रिव्यू में साफतौर पर मैथ्यूज आउट नजर आए। इस दौरान धोनी की फुर्ती देखकर खुद कमेंटेटर भी कंफ्यूज हो गए।

गौरतलब है कि इस दौरान श्रीलंका 170 का स्कोर बनाने में कामयाब रहा। टीम की तरफ दिलशान मुनावीरा ने अपना पहला पचासा जड़ा। वहीं भारतीय टीम की तरफ से चार ओवर में 43 रन देकर चहल ने सबसे ज्यादा चार तीन विकेट लिए। जबकि कुलदीप यादव ने दो विकेट लिए।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App